शरजील पर महाराष्ट्र सरकार हुई सख्त, गृहमंत्री ने कहा- कहीं भी होगा गिरफ्तार करेंगे

पुणे (pune) में 30 जनवरी को आयोजित एल्गार परिषद में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (amu) के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी (sharjil usmani) द्वारा दिये गए आपत्तिजनक भाषण को लेकर महाराष्ट्र सरकार सख्त हो गई है। बीजेपी (bjp) द्वारा शरजील की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (anil deshmukh) का कहना है कि, उस्मानी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वह बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात या अन्य कहीं भी होगा, हम उसे ढूंढेंगे और गिरफ्तार करेंगे।

शरजील उस्मानी ने पुणे में 30 जनवरी को आयोजित एल्गार सम्मेलन में हिंदू समाज के बारे में विवादास्पद बयान दिया था। विवादित भाषण की वीडियो क्लिप की जांच के बाद, राज्य के गृह विभाग ने शरजील के खिलाफ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था, लेकिन BJP का कहना था कि, भले ही शरजील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हो, लेकिन उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है?

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस (devendra fadnavis) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) को पत्र लिखकर शरजील उस्मानी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि, एक युवक राज्य में आता है, हिंदुत्व पर आपत्तिजनक टिप्पणी करता है और फिर चला जाता है, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। यह बहुत ही अद्भुत बात है। यह पूरे राज्य के लिए बहुत चिंता का विषय है और सभी के लिए शर्मिंदगी भरा है। मुझे उम्मीद है कि जैसे ही यह पत्र आपको मिलेेगा, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, और उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे में जब मीडिया ने अनिल देशमुख से प्रश्न पूछा तो उन्होंने कहा कि, पुलिस ने 30 तारीख को पुणे में आयोजित एल्गार परिषद में शरजील उस्मानी द्वारा किए गए आपत्तिजनक बयान की वीडियो क्लिपिंग की जांच की और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। वह फिलहाल महाराष्ट्र से बाहर हैं। उन्होंने आगे कहा, "वह बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात में जहां कहीं भी रहेगा, हम उसे ढूंढेंगे और गिरफ्तार करेंगे।"

बता दें कि, शरजील का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह हिंदू धर्म के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहता नजर आ रहा है कि, आज का हिंदू समाज, भारत में हिंदू समाज सड़ा हुआ है। ये लिंचिंग करने वाले हत्यारे हैं। यदि वे हत्या करने के बाद घर जाते हैं, तो वे क्या करते हैैं? कुछ लोग अपने हाथों को नए तरीके से धोते हैं, तो कुछ लोग अच्छे तरीके सेे नहाते होंगे। यही वह लोग हैं जो हमारे पास वापस आते हैं और खाते हैं, बैठते हैं और फिल्में देखते हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़