किसको मिलेगी बीजेपी महाराष्ट्र और बीजेपी मुंबई की कमान?

काफी लंबे इंजतार के बाद आखिरकार शिंदे (eknath shinde) सरकार का मंत्रिमंडल का विस्तार हो ही गई। कुल 18 मंत्रियों ने कैबिनेट विस्तार में शपथ ली।  इन 18  मंत्रियो मे से 9  मंत्री शइंदे गुट के तो वही 9 विधायक बीजेपी गुट के थे।  हालांकी इसके साथ ही बीजेपी ( bjp)  के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मुंबई अध्यक्ष पद का भी पद खाली होनेवाला है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल( chandrakant patil)  और मुंबई अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा (Mangal Pratap lodha)  को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। जिसके बाद अब इस पद के लिए नेताओ ने नामो की चर्चा होने लगी है।  

महाराष्ट्र की कमान  के लिए चंद्रशेखर बावनकुले और राम शिंदे का नाम सबसे आगे  

प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के स्थान पर चंद्रशेखर बावनकुले( chandrasekhar bawankule) या राम शिंदे ( ram shinde) को ओबीसी चेहरा के रूप में नामित किए जाने की संभावना है। पाटिल का कार्यकाल दिसंबर के अंत में समाप्त हो रहा है। चर्चा चल रही है कि क्या उनके कार्यकाल की समाप्ति से पहले एक नया क्षेत्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा।  बीजेपी ओबीसी समुदाय की राजनीतिक पकड़ फिर से बनाने की कोशिश कर रही है।भाजपा में एक राय है कि एक ओबीसी चेहरे की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष की होनी चाहिए। 

मुंबई के लिए फिर से आशीष शेलार हो सकते है पसंद

मुंबई के अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा की जगह आशीष शेलार को फिर से लाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ।शेलार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर मौका नहीं दिया गया, लेकिन माना  जा रहा है कि बीजेपी आनेवाले बीएमसी चुनाव को देखते हुए मुंबई बीजेपी अध्यक्ष पद पर फिर से एक बार  आशीष शेलार  को बैठा सकती है।  शेलार के साथ अतुल भातखलकर और योगेश सागर का नाम चर्चा में है। लेकिन शेलार का नाम सबसे आगे है। 

यह भी पढ़ेशिवाजी पार्क मे देश का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मांग!

अगली खबर
अन्य न्यूज़