'पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को भेजेंगे सैनेटरी नैपकिन'

सैनेटरी नैपकिन में 12 फीसदी GST लगाने के विरोध में पीएम नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को एनसीपी महिला विंग की तरफ से सैनेटरी नैपकिन भेंट दी जाएगी। सैनेटरी नैपकिन को GST के अंतर्गत लाने से देश भर की महिलाएं इसका विरोध कर रही हैं।

एनसीपी की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ के अनुसार महाराष्ट्र में 5 करोड़ के लगभग महिलाए हैं, तो ऐसे जरुरी चीज को टैक्स के दायरे में क्यों लाना? चित्रा ने आगे कहा कि एक तरफ यही सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' प्रोपेगेंडा फैला रही है तो दूसरी तरफ सैनेटरी नैपकिन जैसी चीजों को GST के दायरे में ला रही है। वाघ ने आगे कहा कि हम यह नहीं कहते कि आप हमें ब्रांडेड नैपकिन उपलब्ध कराइए, बल्कि आप महिला बचत समूह को रीयुज होने वाले नैपकिन तो उपलब्ध करा ही सकते हैं। वाघ ने अभी भी कई लड़कियों और महिलाओ द्वारा बेहद ख़राब क्वालिटी का नैपकिन यूज करने की बात कही। वाघ ने कहा कि सैनेटरी नैपकिन को GST में लाना हमें मंजूर नहीं है इसीलिए हम पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को सैनेटरी नैपकिन भेजेंगे।

वाघ महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार से मिल कर सैनेटरी नैपकिन को कर के दायरे से बाहर रखने के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा।

सैनेटरी नैपकिन को GST के दायरे से बाहर रखा जाए इसके लिए चित्रा वाघ के नेतृत्व में चर्चगेट स्टेशन के बाहर हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। चित्रा वाघ ने कहा कहा कि यही नहीं अगर सरकार की तरफ से मांगे नहीं मानी गई तो एनसीपी सड़क पर भी उतर सकती है।


डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 


अगली खबर
अन्य न्यूज़