क्या शिवसेना में जाएंगी उर्मिला मातोंडकर?

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के शिवसेना में जाने की खबरें अब और भी जोर पकड़ने लगी है। राजनीतिक गलियारों में खबरें है की उर्मिला मातोंडकर आनेवाले समय में शिवसेना का दामन थाम सकती है।  खबरें है की  मातोश्री से मिलिंद नार्वेकर ने उर्मिला को फोन किया था।  उर्मिला ने पिछलें ही हफ्ते कांग्रेस से राजीनामा दिया था। कांग्रेस में चल रहे अंदरुनी राजनीति से परेशान होकर उर्मिला ने पार्टी छोड़ी थी।  

विश्वासघात का आरोप

उर्मिला ने एक प्रेस नोट भी जारी किया। उन्होंने लिखा, मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। मैंने पहली बार तब इस्तीफे के बारे में सोचा था, जब मैंने कई प्रयासों के बाद 16 मई को तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखा और उनके द्वारा इस पर कार्रवाई नहीं की गई। इसके अलावा मेरे गोपनीय पत्रों को ही आसानी से मीडिया में लीक कर दिया गया। यह मेरे लिए विश्वासघात की तरह था।  

4,64,599 वोट से करना पड़ा था हार का सामना

उत्तर मुंबई सीट से उर्मिला को भाजपा के गोपाल शेट्टी ने 4,64,599 वोटों से हराया था। उर्मिला ने अपनी हार ठीकरा पार्टी पर फोड़ा था। साथ ही उन्होंने पार्टी में अंदरूनी कलह का भी आरोप लगाया था।  उर्मिला ने तत्कालिन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को एक प भी लिखा था जिसमें उन्होने कहा था की लोकसभा चुनाव के समय पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका समर्थन नहीं किया। अपने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान  उन्होंने बेरोजगारी, अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर भी मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए थे।

यह भी पढ़े- उद्धव ठाकरे ने फिर उठाया राम मंदिर मुद्दा!

अगली खबर
अन्य न्यूज़