इतिहास रचते हुए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, सेंसेक्स पहली बार 35000 के पार

बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयर वाले इंडेक्स सेंसेक्स ने इतिहास रचते हुए पहली बार 35000 का आंकड़ा पार किया। इसके साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक निफ्टी ने भी 10,787 पर पहुंचा।

निफ्टी ने लगाया  तिहरा शतक 

बुधवार को कारोबार के दौरान सेंसेक्स 312.89 अंकों की उछाल के साथ 35,083 पर पहुंच गया था। और बैंकिंग शेयरों की बदौलत 300 अंक की बढ़त के साथ निफ्टी भी 87.40 अंक की मजबूती से 10,787 की नई ऊंचाई को छूआ। बैंकिंग शेयरों में आईसीआईसीआई, ऐक्सिस बैंकों के साथ-साथ सरकारी बैंकों में कर्नाटक बैंक, सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा,  एसबीआई जैसे शेयरों में तेजी देखी गई।

बड़े के साथ छोटे शेयरों में भी तेजी 

बुधवार को आईटी के शेयरों में खास कर इंफोसिस और प्राइवेट बैंकों में आईसीआईसीआई ने अच्छा प्रदर्शन किया। यही नहीं बड़े शेयरों के साथ साथ छोटे शेयरों में भी तेजी देखने को मिली। जानकारों की मानें तो पिछली तिमाही में जो नोटबंदी का असर देखने को मिला था वह अब ख़तम हो गया है, अब निवेश के क्षेत्र में आगे और भी अच्छे नतीजे आने की संभावना है।

आपको बता दें कि बजट पेश करने के लिए मात्र दो हफ्ते से भी कम का समय बचा है और उम्मीद की जा रही की सरकार एग्रीकल्चर सेक्टर और ग्रामीण इकोनॉमी सुधारने के साथ साथ बड़े फैसले लेकर कई तरह के छूट दे सकती है।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़