मुंबई मैराथन – 105 साल के दगडू भामरे ने खिंचा सबका ध्यान

  • सुकेश बोराले & मुंबई लाइव टीम
  • समाज

15वीं मुंबई मैराथन में हर साल की तरह इस साल भी हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। लेकिन इन सबसे के बीच अगर किसी ने लोगों का अपना ध्यान अपनी ओर खिंचा तो वो थे 105 साल के दगडू भामरे। दगडू भामरे पिछलें दो साल से मुंबई मौराथन में हिस्सा ले रहे है । इस साल ड्रीम मैराथन में भाग लेने वाले दगडू ने पिछले साल 2 घंटे में अपनी दौड़ पूरी की थी। जब लोगों ने 105 साल के इस दादाजी को बड़ी ही स्फूर्ती के साथ दौड़ते देखा तो दंग रहे गये।

रोजाना 10 से 12 किलोमीटर चलते है पैदल

नाशिक के रहने वाले 105 साल के दगडू फिट रहना काफी पसंद है। वह तकरीबन 5 किलोमीटर चलकर मंदिर जाते हैं। वह रोजाना 10 से 12 किलोमीटर चलते है। दगडू खुश और उत्साही तरीके से अपना जीवन जी रहे हैं। हर दिन 10 से 12 किलोमीटर चलने के साथ साथ वह व्यायाम भी करना नहीं भूलते।

बाहर का खाना नहीं खाते

दगडू भामरे बाहर का खाना पसंद नहीं करते है। वह घर का ही खाना खाते है और वो भी सिर्फ वही खाने जो सेहत के लिए अच्छे हो। दाल, चावल, चपाती ,भाजी वह रोजाना खाते है। उन्हे किसी भी तरह का बाहर का खाना खाना नहीं जमता है और इसके साथ ही वह ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी भी पिते है।

लोकल ट्रेनों में लगेंगे सीसीटीवी, फुटेज नजदीकी पुलिस स्टेशन को भी भेजी जाएगी- रेल मंत्री

54 लोगों का परिवार

दगडू भामरे का जन्म 1914 में नासिक में हुआ था। वह एक शिक्षक के रुप में कार्य करते थे। लेकिन कम वेतन के कारण, उन्होने अपना एक व्यवसाय शुरु किया। दगडू भारमरे के परिवार में बेटा, बेटियां, पोते और बहू सहीत कुल 54 लोग है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़