Super exclusive : इस लॉकडाउन में मुंबई लाइव के साथ करें मुंबई के सबसे खूबसूरत स्थानों के दर्शन

  • मुंबई लाइव टीम
  • समाज

मुंबई सहित महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के साथ इस दौड़ने वाले शहर में एक ठहराव सा आ गया है। मुंबई लाइव ने 3 अप्रैल, 2020 को शहर का एक ड्रोन वीडियो शूट जारी किया था, वीडियो में शहर के सुंदर दृश्यों को कैप्चर किया गया था। इस वीडियो को मुंबई ही नहीं बल्कि और विश्व स्तर पर तक सराहा गया था।  

मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में लॉकडाउन में विस्तारित होने के साथ ही लोगों को यह समझ मे आ रहा है कि सोशल डिस्टेंस अब हमारे जीवन का एक हिस्सा बनने वाला है।

इसी कड़ी में मुंबई लाइव एक बार फिर से ड्रोन शूट के माध्यम से आपके लिए मुंबई के सुंदर जगहों की तस्वीरें लाया है, जो आपको एक अलग ही रोमांच प्रदान करेगा। इस 'सनसेट लवर्स' वीडियो को कंपोस्ड किया है फ्रेंच डीजे, पेटिट बिस्किट की तरफ से।

मुंबई में कोरोनो वायरस संकट के बावजूद इस वीडियो में शहर के हर उस हिस्से को दिखाया गया है जहां लोगों की काफी भीड़ जमा होती थी, जहां पहले तिल रखने की भी जगह नहीं होती थी अब वहां सन्नाटा पसरा हुआ है।

इस शहर को देख कर कोई यह कहेगा कि, क्या ये वही शहर है जिसके बारे में कहा जाता था कि यह कभी नहीं सोता हमेशा दौड़ते रहता है। इस वीडियो में बॉम्बे के प्रतिष्ठित स्थानों, सबसे अधिक देखी जाने वाली जगहों, और अक्सर भीड़ भाड़ से भरी रहने वाली सड़कों को दिखाया गया है।

वीडियो में आपको मरीन ड्राइव, सीएसटी, बांद्रा-वर्ली सी लिंक, गेटवे ऑफ़ इंडिया, ताज महल पैलेस होटल, गिरगांव चौपाटी, बैलार्ड एस्टेट, कार्टर रोड, दादर, लोअर परेल, वर्ली सी फेस जैसे मुंबई के सबसे खूबसूरत स्थान के साथ साथ सनसेट का अद्भुत नजारा भी देखने को मिलेगा।

इस वीडियो शूट करना कोई बच्चों का खेल नहीं था। सनसेट के लिए सूर्योदय से पहले उठकर निर्धारित जगह पर जाना और रात की खूबसूरती को दिखाने के लिए रात का

इंतजार करना, काफी धैर्य की जरूरत थी। इस वीडियो को बनाने में ड्रोन के साथ-साथ, GoPro, और गिम्बल का उपयोग किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़