जीवदानी माता के भक्तों के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा

  • मुंबई लाइव टीम
  • समाज

भक्त अब जीवदानी माता के दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर से उन तक पहुंच सकते हैं। जीवदानी मंदिर विरार (Virar) में स्थित है। पुणे स्थित वरद एविएशन ने पहली बार वसई-विरार क्षेत्र के नागरिकों के लिए एक हेलीकॉप्टर सवारी शुरू करने का फैसला किया है। इसके लिए जीवदानी मंदिर के मैदान में एक हेलीपैड का निर्माण किया गया है। यह सेवा एक से डेढ़ महीने में श्रद्धालुओं के लिए शुरू की जाएगी।

हेलीकॉप्टर से एक बार में चार पर्यटक इस सवारी का आनंद ले सकेंगे। पर्यटक इस सवारी के माध्यम से कुछ ही मिनटों में वीरार की जीवनदायिनी मां के हवाई दृश्य ले सकेंगे और भक्तों को इस हवाई सवारी में पालघर जिले के विभिन्न पर्यटन स्थलों का दृश्य मिलेगा। सेवा शनिवार और रविवार को खुली रहेगी।

विरार का जीवदानी मंदिर, विरार में एक प्रसिद्ध मंदिर है और हर दिन हजारों भक्त महाराष्ट्र से आते हैं। हाल ही में इस मंदिर में एक फनीस्टिक ट्रेन सुविधा शुरू की गई है। उसके बाद हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी। जीवनदानी मंदिर के निदेशक प्रदीप तेंदुलकर ने कहा कि हेलीकॉप्टर सेवा की दर 3,500 रुपये से 5,000 रुपये के बीच होगी। यदि यह यात्रा सफल होती है, तो शिरडी, वानी, मुंबई और अन्य स्थानों की हवाई यात्रा इस स्थान से संभव होगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़