रणजी फाइनल : गुजरात की मुंबई पर बढ़त

  • मुंबई लाइव टीम
  • खेल

मुंबई - इंदौर के होलकर स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन गुजरात ने दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाकर मुंबई पर 63 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है। कप्तान पार्थिव पटेल और मनप्रीत जुनेजा गुजरात की पारी के हीरो रहे। पटेल ने 90 और जुनेजा 77 रन बनाकर आउट हुए।

मुंबई की ओर से अभिषेक नायर 3 और शार्दुल ठाकुर 2 विकेट लेने में सफल रहे। बलविंदर सिंह संधू को एक विकेट मिला। गुजरात ने दूसरे दिन सधी हुई शुरुआत की। लेकिन अभी स्कोर बोर्ड पर 106 रन ही टंगे थे और गुजरात के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। यहां से पटेल और जुनेजा ने गुजरात की पारी को संभाला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी कर गुजरात को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। चायकाल के बाद गुजरात ने पटेल और जुनेजा के विकेट गंवाए, लेकिन मुंबई इन सफलताओं का फायदा उठाने में नाकाम रही। हालांकि खेल समाप्त होने से कुछ समय पहले संधू ने रुजुल भट्‌ट को आउट कर उम्मीद जगाई, लेकिन इसके बाद चिराग गांधी और रुश कलारिया ने टीम को कोई अन्य नुकसान नहीं होने दिया। स्टंप्स के समय गांधी 17 और कलारिया 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

मुंबई के 228 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की ओर से पारी की शुरुआत समित गोहिल और प्रियांक पांचाल ने की। दोनों ने 10 ओवर में 11 जोड़े। 11 वें ओवर में सूर्य कुमार यादव की गेंद पर ठाकुर ने गोहिल का कैंच लपका। गोहिल ने 4 रन बनाए। गोहिल के आउट होने पर भार्गव मेराई बैटिंग करने आए हैं। 20वें ओवर में अभिषेक नायर ने पांचाल को आउट किया। पांचाल ने 51 बॉल में 6 रन बनाए। पांचाल के अाउट होने के बाद गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल आए। 50 के करीब पहुंच रहे मेराई को नायर ने 45 रन पर पवेलियन भेज दिया। मेराई के आउट होने के बाद मनप्रीत जुनेजा क्रीज पर आए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़