कबड्डी खेल में पॉवर प्ले

  • मुंबई लाइव टीम
  • खेल

मुंबई - मुंबई शारीरिक शिक्षण मंडल और आइडियल स्पोर्ट्स एकेडमी की तरफ से कबड्डी, खो-खो, लंगड़ी जैसे खेलों का 74 वां अंर्तस्कूली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। हिंद करंडक स्पर्धा नाम के इन खेल प्रतियोगिता का आयोजन 10 जनवरी से 13 जनवरी तक वडाला के भारतीय क्रीड़ा मंदिर में खेला जाएगा।

इस बार इस प्रतियोगिता में कबड्डी को एक नए नियम के तहत खेला जाएगा। इस नए नियम के अनुसार क्रिकेट टी-20 की तरह कबड्डी में भी पावर प्ले का इस्तेमाल किया जा सकेगा। मतलब कबड्डी खेल के अंतिम दौर के छठें मिनट से और इक्कीसवीं मिनट में दोनों पारियों में 5 मिनट का पॉवर प्ले का इस्तेमाल किया जायेगा। यहीं नहीं अब तीन रक्षक होने के बाद अगर चढ़ाई करने वाले ने प्वाइंट हासिल किया तो चढ़ाई करने वाले को हर प्वाइंट बनाने पर 100 रूपये का इनाम मिलेगा और अगर अकेले बचे रक्षक ने चढ़ाई करने वालों को पकड़ लिया तो रक्षक द्वारा बनाए गये हर प्वाइंट पर इनाम मिलेगा।

इस हिंद करंडक कबड्डी प्रतियोगिता में महात्मा गांधी विद्यामंदिर, शारदाश्रम विद्यामंदिर,साने गुरुजी हाईस्कूल, नाईक विद्यालय-कोपरखैराणे,डॉ. शिरोडकर हाईस्कूल, उत्कर्ष विद्यामंदिर, जनता हाईस्कूल, अरुणोदय स्कूल-ठाणे,सोशल सर्विस लीग, डॉ. एंटोनियो डिसिल्वा हाईस्कूल, शिशु विकास मंदिर-ठाणे, शिरवणे विद्यालय-नेरूल सहित लगभग 55 कबड्डी टीमों ने हिस्सा लिया है। यह खेल सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4:30 तक खेले जाएंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़