एप्पल भारत में शुरु कर रहा है ऑनलाइन स्टोर

कोरोना काल में ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एप्पल (Apple) ने अब भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरु करने का ऐलान किया है। एप्पल ऑनलाइन स्टोर भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगा। इससे देश भर में पहली बार ग्राहकों को एप्पल के प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज और सीधे सपोर्ट मिलेगा। आईफोन बनाने वाली कंपनी भारत में अब तक सेल के लिए अपने ऑथराइज्ड रिटेलर्स तक सीमित थी।

कंपनी ने दुनिया भर के एप्पल स्टोर में मिलने वाले समान प्रीमियम एक्सपीरियंस को कंपनी के ऑनलाइन टीम मेंबर्स द्वारा डिलीवर करने का वादा किया है। कंपनी के सीईओ टिम कुक आग कंपनी की ग्रोथ के लिए भारत को एक मुख्य बाजार के तौर पर देखने की बात करते रहे हैं।

कंपनी को अपने घरेलू बाजार में गिरावट देखनी पड़ी है। इस बीच एप्पल ऑनलाइन स्टोर को दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में लाना इस दिशा में एक बड़ा कदम है। इस कदम से एप्पल को अपनी हॉलमार्क सर्विसेज जैसे एप्पल केयर प्लस को भारत में लाने की सुविधा मिलेगी, जिससे यहां ऐप्पल के यूजर्स को खरीदारी में फायदा होगा

यह भी पढ़ें- गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटाया

एप्पल ऑनलाइन स्टोर की मदद से ग्राहक एप्पल के ट्रेड इन प्रोग्राम और फाइनेंसिंग ऑप्शन का फायदा भी ले सकेंगे, जिससे कंपनी के iPhone और Mac जैसे प्रोडक्ट्स ज्यादा किफायती रहेंगे। इस बीच छात्र iPad जैसे प्रोडक्ट्सपर एजुकेशन डिस्काउंट का फायदा ले सकेंगे। एप्पल ऑनलाइन स्टोर के लिए चुनिंदा प्रोडक्ट्स के लिए वैल्यू एडेड सर्विसेज जैसे सिग्नेचर गिफ्ट रैप और पर्सनलाइज्ड एनग्रेविंग भी उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें- रिलायंस रिटेल में 15,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा कार्लाइल ग्रुप

अगली खबर
अन्य न्यूज़