IIT प्रवेश परीक्षा में फेल छात्र को google ने दिया 1.2 करोड़ रूपये की नौकरी

किस्मत का धनी हर कोई नहीं होता, कब किसकी किस्मत किसे फर्श से अर्श तक पहुंचा दे कोई कह नहीं सकता, जैसे मीरा रोड के रहने वाले 21 साल के युवक अब्दुल्ला खान के साथ हुआ। अब्दुल्ला को गूगल के लंदन ऑफिस में जॉब का ऑफर मिला है जहां उसकी सैलरी होगी 1.2 करोड़ रुपये सालाना। इसमें अचरज वाली बात यह है कि अब्दुल्ला ने IIT इंजीनियरिंग के प्रवेश का परीक्षा दिया था जिसमें वह फेल हो गया था, लेकिन अब उसे जहां जॉब ऑफर हुआ है वहां जॉब के लिए हर IIT इंजीनियरिंग के छात्र का सपना होता है।

अब्दुल्ला IIT इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहता था, लेकिन प्रवेश परीक्षा में फेल होने के कारण उसका सपना अधूरा रहा गया। इसके बावजूद हार नहीं मानते हुए उसने कम्प्यूटर साइंस पढ़ने के लिए मीरा रोड स्थित एल.आर तिवारी इंजिनयरिंग कॉलेज में एडमिशन ले लिया। 

अब्दुला ने अपनी प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर अपलोड की थी जो प्रोग्रामिंग से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन करती है। अब्दुला की प्रोफाइल गूगल के रिक्रूटर्स को पसंद आ गई और उन्होंने उसका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया। जिसके बाद उसे अब फाइनल इंटरव्यूह के लिए लंदन में गूगल ऑफिस आने के लिए कहा गया है।

इस बारे में अब्दुल्ला का कहना है कि उसने तो इस बात की कभी कल्पना तक नहीं की थी कि उसके साथ ऐसा कुछ होगा। अब्दुल्ला के अनुसार उसने अपनी प्रोफ़ाइल प्रोग्रामिंग साइट पर बस ऐसे ही फन के लिए अपलोड कर दी थी, वह बताता है कि, मुझे तो पता ही नहीं था कि कंपनियां इस तरह की वेबसाइटों पर प्रोग्रामरों की प्रोफाइल चेक भी करती हैं।

फिलहाल अब्दुल्ला बीई (कंप्यूटर साइंस) के फाइनल इयर में हैं। वह सितंबर महीने में गूगल की साइट रिलायबिलिटी इंजिनियरिंग टीम में शामिल होंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़