अब paytm से करें घर के किराए का भुगतान, पाएं हजार रुपए कैश बैक

पेटीएम (paytm) ने अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष ऑफर शुरू किया है। पेटीएम के ग्राहक अब अपने घर के किराए का भुगतान क्रेडिट कार्ड से भी कर सकेंगे। इस सुविधा के तहत, पैसा तुरंत घर के मालिक के बैंक खाते में पहुंच जाएगा।

यही नहीं पेटीएम ने क्रेडिट कार्ड (credit card) से घर का किराए(home rent)  देने पर 1,000 रुपये के कैशबैक की घोषणा भी की है। ग्राहकों के किराए के प्रत्येक लेन-देन के लिए क्रेडिट कार्ड अंक भी प्राप्त होंगे।

किराए के भुगतान के लिए उपयोगकर्ताओं को पेटीएम की होम स्क्रीन पर "रिचार्ज और पे बिल" पर जाना होगा और उसके बाद "रेंट पेमेंट" को चुनना होगा।

उपयोगकर्ता अपने क्रेडिट कार्ड से सीधे अपने घर मालिक के बैंक खाते में पैसा जमा कर सकते हैं। इसके लिए आपको घर के मालिक के बैंक खाते का विवरण भी भरना होगा।

यही नहीं पेटीएम आपको यह भी याद दिलाएगा कि किराए की तारीख करीब आ रही है। क्रेडिट कार्ड के अलावा पेटीएम UPI, डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग के माध्यम से भी किराए की सुविधा प्रदान कर रहा है।

इस बीच, पेटीएम ने दुकानदारों के लिए साउंड बॉक्स की सुविधा उपलब्ध कराई है। वर्तमान में, सैकड़ों लोगों द्वारा ऑनलाइन भुगतान से दुकानदार को यह जानना कठिन होता है कि, किस ग्राहक का पैसा उसके खाते में आया और किस ग्राहक का नहीं।

लेकिन पेटीएम साउंड बॉक्स के जरिये दुकानदार के खाते में पैसा पहुंचते ही दुकानदार को पता चल जाएगा। अगर कोई ग्राहक पेटीएम का साउंड बॉक्स लगाना चाहता है तो, ऑनलाइन इसका आर्डर करना होगा। यह बॉक्स सीधे ग्राहक के पते पर आ जाएगा। लेकिन इस साउंड बॉक्स में लिए ग्राहक को एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना होगा।एक बार भुगतान करने के बाद, ग्राहक इस बॉक्स का उपयोग 18 महीने तक कर सकेगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़