whatsapp लेकर आ रहा है ये नए फिचर्स

whatsapp अपने युजर्स के लिए जल्द ही दो नए फिचर्स लेकर आने जा रहा है। फिलहाल ऐप की ओर से इन दो नए फिचर्स की टेस्टिंग की जा रही है और जैसे ही इन दोनों नए फिचर्स को टेस्टिंग से पास कर दिया जाएगा वैसे ही इन्हे आम लोगो के लिए ऐप में इसे उपलब्ध कराया जाएगा।  

फॉर्वर्डिंग इंफॉर्मेशन एंड फ्रिक्वेंटली फॉर्वडेड

इस फीचर को कंपनी द्वारा फेक न्यूज से निपटने के लिए रोलआउट किया जा सकता है। फॉर्वर्डिंग इंफॉर्मेशन फीचर से यूजर्स को पता चलेगा कि किसी मैसेज को कितनी बार फॉर्वर्ड किया गया है।  वहीं फ्रिक्वेंटली फॉर्वडेड फीचर के जरिए अगर कोई मैसेज चार बार से ज्यादा फॉर्वर्ड किया गया होगा तो उसे 'फ्रिक्वेंटली फॉर्वडेड' मार्क किया जाएगा।

एनिमेटेड स्टिकर

whatsapp की ओर से यह सुविधा  whatsapp मोबाईल औव वेब दोनों पर ही उपलब्ध होगी।  आप नोटिफिकेशन में भी एनिमेटेड स्टिकर देख सकते है।   इसका मतलब है कि एनिमेटेड स्टिकर देखने के लिए आपको व्हाट्सएप खोलने की आवश्यकता नहीं है। व्हाट्सएप अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

डार्क मोड

इस फीचर की मदद से ऐप को डार्क कलर टोन में यूज किया जा सकेगा, जो आंखों के लिए आरामदायक होता है। इस मोड में आइकन और हेडिंग वॉट्सऐप के सिग्नेचर ग्रीन कलर में हाइलाइटेड रहेंगे, वहीं टेक्स्ट वाइट कलर में विजीबल रहेंगे।

इन ऐप ब्राउजर

इस फीचर की मदद से किसी वेब लिंक को क्लिक करने के बाद ऐप को छोड़कर दूसरे ब्राउजर को ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।  वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.74 में इन-ऐप ब्राउजर मौजूद है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़