मुंबई को मिलेगी 20 नई लोकल

मुंबई लोकल में यात्रा करनेवालों के लिए खुशखबरी है।   रेलवे बोर्ड ने मुंबई उपनगरीय रेलवे के लिए अतिरिक्त 20 बॉम्बार्डियर लोकल ट्रेनें लेने का फैसला किया है।  7 लोकल गाड़ियों को इनसे शामिल कर लिया गया है जबकी बाकी 13 गाड़ियां दिसंबर के अंत तक रेलवे में शामिल हो सकती है।  रेलवे के इस फैसले के बाद लोकल में यात्रा करनेवालों को थओड़ी राहत मिल सकती है और ट्रेनों में भीड़ भी कम हो सकती है।  

बॉम्बार्डियर लोकल को कोलकत्ता उपनगरिय रेलवे के लिए बनाया गया था लेकिन  कोलकता  उपनगरीय लोकल प्रकल्प रपूरा नहीं हुआ जिसके बाद  इन सभी बॉम्बार्डियर लोकल को मुंबई भेज दिया गया।  इन सभी लोकल में से मध्य और पश्चिम रेलवे को 10-10 लोकल गाड़ियां मिलेगी।  इन लोकल गाड़ियों में 12 डब्बे होंगे । मध्य लोकल में 10 में 7 गाड़ियों को शामिल कर लिया गया है जबरकी बाकी के तीन को दिसंबर अंत तक शामिल कर लिया जाएगा। तो वही पश्चिम रेलवे को भी दिसंबर अंत तक बाकी की नई लोकल मिल सकती है।  

15 डब्बों के बनाी जाएगी लोकल 

इन सभी नई लोकल ट्रेनो में 12 डब्बे होंगे , लेकिन एक बार मुबई की लोकल में पूरी तरह से शामिल होने के बाद इन्हे 15 डब्बों की लोकल बनाई जाएगी।  दिसंबर अंत तक ये लोकल मुंबई लोकल रेलवे सेवा में शामिल होंगी जिसके एक महिने के बाद ही इसे 15 डब्बों की कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़े- सीएम के आदेश के बाद बेस्ट ने किंग्स सर्कल में शुरु की मुफ्त बस सेवा

अगली खबर
अन्य न्यूज़