मुंबई से हुबली के लिए फ्लाइट शुरु करेगी एयर इंडिया

एयर इंडिया 20 जनवरी, 2020 से हुबली और मुंबई के बीच एक सीधी उड़ान शुरू करेगी। एयर इंडिया ने  सप्ताह में चार दिन (सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार) के बीच A320 विमान संचालित करने की योजना बनाई है। इससे पहले, इंडिगो ने 1 अप्रैल, 2020 से हुबली से मुंबई के लिए सीधी उड़ान संचालित करने की योजना बनाई थी। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी उसी समय इसके  संकेत दिये थे।

UDAN योजना के तहत एयर इंडिया को मार्ग

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हवाई अड्डे को एक और मार्ग में उड़ान संचालित करने के लिए अपनी मंजूरी दी थी।  UDAN योजना के तहत एयर इंडिया को मार्ग आवंटित किया। यह उत्तर कर्नाटक के निवासियों की लंबे समय से लंबित मांग है,जिसे देखते हुए एय़र इंडिया ने हुबली और मुंबई के बीच एक सीधी उड़ान सेवा शुरु की है।  इससे पहले, स्पाइसजेट हुबली और मुंबई के बीच एक सीधी उड़ान का संचालन कर रहा था। हालांकि, बाद में इस सेवा को बंद कर दिया गया था। 

हुबली इलाके के लोग अक्सर व्यवसाय, रोजगार और अन्य उद्देश्यों के लिए मुंबई आते जाते हैं। दोनों शहरों के बीच हवाई सेवा को फिर से शुरू करने की भारी मांग थी। इस बीच, इस सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू होनी बाकी है। हुबली हवाई अड्डा राज्य का तीसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। वर्तमान में, हुबली देश के 12 शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ा हुआ है और प्रत्येक दिन औसतन 1,500 यात्री इसका उपयोग करते हैं।

यह भी पढ़े- 50 और डबल डेकर बसें खरीदेगी बेस्ट

अगली खबर
अन्य न्यूज़