गोरखपुर के यात्रियों के लिए अंत्योदय एक्सप्रेस का शुभारंभ

मुंबई से उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों को रेलवे प्रशासन नई साप्ताहिक गाड़ी का तोहफा रविवार से देने जा रहा है। बांद्रा टर्मिनस और गोरखपुर के बीच 22921/22922 अन्त्योदय एक्सप्रेस का संचालन बांद्रा से हर रविवार को अब नियमित रूप से 20 अगस्त से शुरू हो जाएगा।

वहीं गोरखपुर से 22 अगस्त से इसकी वापसी हर मंगलवार को होगी। पूर्वोत्तर रेलवे मध्यम वर्ग के मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए 02921 बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर के लिए 20 अगस्त से नियमित रूप से संचालन शुरू करने जा रहा है।

बांद्रा टर्मिनस से ट्रेन सुबह 5:10 बजे रवाना होगी। ट्रेन बोरीवली, सूरत, बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर सेंट्रल होते हुये अगले दिन सुबह 10:10 बजे लखनऊ स्टेशन पहुंच कर यहां से 15 मिनट बाद रवाना होगी।

गोंडा, नौगढ़ होकर ट्रेन शाम 5:35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन गोरखपुर स्टेशन से 22 अगस्त से हर मंगलवार सुबह 3:15 बजे रवाना होगी। जो चारबाग स्टेशन सुबह 10:05 बजे पहुंचेगी।

साधारण कोच की इस ट्रेन में मोबाइल और लैपटॉप के लिए चार्जिंग पोर्ट लगाए गए हैं। इसके अलावा बायो टॉयलेट के अलावा बोगी के अंदर की खूबसूरती का भी ध्यान रखा गया है।

ट्रेन के बाहरी स्वरूप को भी निखारने के लिये विनायल शीट का इस्तेमाल किया गया है। कोच के अंदर ही मिनरल वाटर के लिये अक्वागार्ड वेन्डिंग मशीन की भी व्यवस्था की गई है। कोच के अंदर कपड़ों के लिए हैंगर भी लगाए गए हैं।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़