बेस्ट प्रोजेक्ट के लिए 1 करोड़ का बजट

मुंबई - घाटे में चल रही बेस्ट के बजट को बीएमसी बजट के साथ ही घोषित किया जाए, एसी मांगे पिछलें कई दिनों से उठ रही थी। बुधवार को बीएमसी के पेश हुए बजट में बेस्ट का समावेश नहीं किया गया। जिससे यह तय हो गया की बेस्ट हर बार की तरह इस बार भी अलग से ही बजट पेश करेगा।

यह भी पढ़े- 29 अप्रैल को बेस्ट की आर्थिक मदद पर फैसला

हालांकी बीएमसी ने बेस्ट को आर्थिक सहायत देने के उद्देश हेतु स्वयंचलित डेपो और पैसेंजर इन्फॉरर्मेशन सिस्टम के लिए 1 करोड़ की राशि का प्रावधान रखा है। बेस्ट की आर्थिक स्थिती सही ना होने के कारण बीएमसी बेस्ट को आर्थिक मदद दे रही है। साथ ही बीएमसी ने बेस्ट को आगे की प्लानिंग के बारे में बताने को कहा जिससे बेस्ट को मुनाफा हो सके।

बेस्ट का सालाना बजट 1.062 करोड़ रुपये का है। जिसके लिए बेस्ट को कई अहम कदम उठाने पड़ेगे। जिनमें कार्यक्षमता का बढ़ाव करना, बेस्ट के किराये, कर्मयारियों की सैलरी आदी का मुद्दा शामिल है। बेस्ट डेपो में ‘स्वयंचलित डेपा’ योजना बेस्ट की ओर से कि जाएगी।

यह भी पढ़े- -बेस्ट को मिलेंगे 1 हाजार करोड़ वो भी बिन ब्याज

इस योजना से बेस्ट में कार्यक्षमता का बल बढ़ेगा। साथ ही यात्रियों के लिए पैसेंजर इन्फॉरर्मेशन सिस्टम की भी व्यवस्था की जाएगी। इन दोनों प्रोजेक्टो की निगरानी बीएमसी करेगी और काम की गुणवत्ता के अनुसार पैसों का वितरण किया जाएगा।

(मुंबई लाइव एप डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करें)

अगली खबर
अन्य न्यूज़