BEST ने मुंबई हवाई अड्डे से ठाणे के लिए नई ई-एसी बस सेवा शुरू की

बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन (BEST) ने दो नए एसी इलेक्ट्रिक बस मार्गों की घोषणा की - एक छत्रपति शिवाजी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (T2) से ठाणे तक और दूसरा CSMT से भाऊचा ढाका तक, जिसे मझगांव डॉक के रूप में भी जाना जाता है।  इसने 1 नवंबर, 2021 से परिचालन शुरू किया।

न्यूनतम किराया 50 रुपये होगा, जबकि हवाई अड्डे-ठाणे मार्ग पर अधिकतम किराया 125 रुपये होगा।रिपोर्ट के अनुसार, हवाईअड्डा-वाशी मार्ग में भी हवाई अड्डे से छह सेवाएं शुरू होंगी और अन्य छह सेवाएं वाशी से शुरू होंगी।

दोनों बसें इन दो मार्गों पर यात्रियों की मांग को पूरा करेंगी।  इसके अलावा, परिवहन निकाय ने 1 नवंबर से हवाई अड्डे से बोरीवली और वाशी के लिए एसी इलेक्ट्रिक बसों को भी फिर से शुरू किया। ये बसें क्रमशः बोरीवली और वाशी (Borivali and vashi) तक चलेंगी।

न्यूनतम किराया 50 रुपये होगा, जबकि हवाई अड्डे-बोरीवली मार्ग पर अधिकतम किराया 100 रुपये होगा और हवाई अड्डे-वाशी मार्ग के लिए यह 150 रुपये होगा।

इसके अलावा, हाल ही में हवाई अड्डे से दक्षिण मुंबई और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के लिए दो समर्पित बस मार्ग शुरू किए गए थे।विशेषज्ञों ने कहा कि इससे उबर और ओला जैसी एग्रीगेटर कैब को कड़ी टक्कर मिलेगी।

अधिकारी अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को बेड़े में शामिल करने की योजना बना रहे हैं।  मार्च 2023 तक, BEST का लक्ष्य 50 प्रतिशत इलेक्ट्रिक बस बेड़े का है और मार्च 2027 तक बेड़े में सभी बसें इलेक्ट्रिक होंगी।

यह भी पढ़े- दादरा नगर हवेली में शिवसेना जीती, महाराष्ट्र के बाहर पहली बार जीती लोकसभा सीट

अगली खबर
अन्य न्यूज़