महाराष्ट्र बंद : मुंबई उपनगरीय की 110 ट्रेनें हुई रद्द, दर्जनों ट्रेनें चलीं देरी से

  • भाग्यश्री भुवड़ & मुंबई लाइव टीम
  • परिवहन

बुधवार को महाराष्ट्र बंद का व्यापक असर मुंबई में भी देखने को मिला। इस बंद से कभी न रुकने वाली मुंबई थम सी गयी। इसका बड़ा असर मुंबई लाइफ लाइन रेलवे पर भी पड़ा। इसका असर ही रहा कि इस आंदोलन से शाम 4 बजे तक मुंबई उपनगर की कुल 110 उपनगरीय ट्रेनों को रद्द किया गया, लेकिन शाम को जब बंद वापसी की घोषणा की गयी तो परिस्थिति धीरे धीरे सामान्य होने लगी। ट्रेनें शुरू तो हुई लेकिन २० से 25 मिनट की देरी से चल रहीं थीं।

इन स्टेशनों पर ठप्प हुई सेवा

मध्य रेलवे के ठाणे, कांजुरमार्ग, घाटकोपर, विक्रोली, कुर्ला, दादर तो वेस्टर्न रेलवे के गोरेगांव, मालाड और विरार जबकि हार्बर के गोवंडी और जुई नगर में रेल रोको आंदोलन के कारन ट्रेनें पूरी तरह से ठप्प हो गयीं थी।

पश्चिम रेलवे में 60 ट्रेनें हुई रद्द

इस आंदोलन से तीनों रूटों की ट्रेनें प्रभावित हुयी थीं। वेस्टर्न रेलवे में 60 उपनगरीय ट्रेनों को रद्द किया गया जबकि 200 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चलीं। शाम तक ट्रेनें १० से 15 मिनट की देरी से चल रहीं थी।

मेट्रो और बेस्ट सेवा भी हुई प्रभावित

महाराष्ट्र बंदी का असर लोकल ट्रेनों के अलावा मेट्रो और बेस्ट सेवा पर भी दिखा। मुंबई में बेस्ट की 52 बसों में तोड़फोड़ हुई जिससे 4 बस ड्राइवर जख्मी हुए। इनके नाम आसारजी विश्वनाथ गरजे, अरुण मिरगल,नितीन कमलाकर वाघमारे और शशिकांत गोसावी है. यही नहीं मुंबई से पुणे जाने वाली शिवनेरी की 3 बसों पर भी पथराव किया गया। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़