UTS ऐप पर शुरु हुई अनारक्षित टिकट की बुकिंग, लाइन में लगने से मिलेगा छुटकारा!

अब आप यात्रा के लिए युटीएस ऐप से अनारक्षित टिकट खरिद सकते है। । टिकट खिड़कियों की लंबी कतारों में खड़े रहने वाले यात्रियों के लिए यूटीएस ऐप के जरिए टिकट बुक करने का विकल्प मिला है। इस ऐप के जरिए अाप अपने गांव या कही भी जाने के लिए अनारक्षित टिकट बुक कर सकते है। अनारक्षित टिकट के लिए आपको घंटो लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। इस ऐप के जरिए पैसेंजर ट्रेनों के अलावा मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल टिकट भी बुक किए जा सकेंगे।

किसी भी स्टेशन की टिकट करे बुक

पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को जागरूक करने एवं मोबाइल टिकटिंग के माध्यम से नॉन कैश टिकटिंग की ओर आकर्षित करने के लिए 17 उपनगरीय स्टेशनों पर अभियान चलाया गया। रेलवे अधिकारियों का कहना है की ऑनलाइन यूटीएस ऐप को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य यात्रियों को डिजिटल टिकटिंग माध्यम की ओर जोड़ना है। मोबाइल टिकटिंग को प्रोत्साहित करने के क्रम में रेलवे द्वारा प्रत्येक आर-वैलेट रीचार्ज पर 5 प्रतिशत बोनस देने की घोषणा की गई है।

अब तक मिलता था लोकल का टिकट

यूटीएस ऐप के जरिए टिकट बुकिंग की सुविधा मुंबई के अलावा चेन्नै उपनगरीय सिस्टम के लिए मौजूद है। इसे विस्तार देने के लिए क्रिस ने इसे गैर-उपनगरीय स्टेशनों के लिए भी शुरू करने की तैयारी की है। ऐप अपग्रेड करने के बाद मुंबई से दिल्ली से देहरादून तक सभी ट्रेनों के जनरल क्लास के टिकट बुक किए जा सकेंगे। इसके साथ ही देश के किसी भी स्टेशन की अनारक्षित टिकट आप इस ऐप से बुक कर सकते है।

यह भी पढ़े- रेलवे ने एयर हैंडलिंग के लिए धूल संग्रह प्रणाली को किया विकसित!

अगली खबर
अन्य न्यूज़