मध्य और हार्बर रेलवे में मेगा ब्लॉक तो पश्चिम में रात्री मेगा ब्लॉक

अगर आप रविवार को मुंबई में कही आने या जाने के लिए ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें। मुंबई रेलवे में ओवरहेड वायर, सिग्नल और पटरियों की दुरुस्ती और देखभाल के लिए रविवार को तीनो मार्गो में मेगा ब्लाक घोषित किया गया है।

मध्य रेलवे

कल्याण से 11:15 बजे से शाम 4:15 बजे तक चलने वाली धीमी और अर्ध-फास्ट लाइन सेवाओं को कल्याण और मुलुंड स्टेशनों के बीच फास्ट लाइन पर दोहराया जाएगा और मुलुंड स्टेशन से उचित अप धीमी लाइन पर फिर से डाली जाएगी।धीमा लाइन सेवाओं ठाकुरली, कोपर, मुम्ब्रा और कलवा स्टेशनों पर उपलब्ध नहीं होंगे। इन स्टेशनों के यात्रियों को ठाणे, दिवा, डोंबिवली और कल्याण स्टेशनों के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है। सभी डाउन  फास्ट लाइन सेवाओं को सीएसएमटी को 10.08 बजे से शाम 2.42 बजे तक छोड़ने से घाटकोपर, विक्रोली, भण्डुप, मुलुंड और दिवा स्टेशनों पर उनके संबंधित ठहराव के अलावा रुक जाएंगे और समय-सीमा से 15 मिनट पहले गंतव्य पहुंचेंगे।कल्याण से सुबह 10.28 बजे से 3.08 बजे तक फास्ट लाइन सेवाओं को दिवा, मुलुंड, भण्डुप, विक्रोली, घाटकोपर और कुर्ला स्टेशनों पर रोक दिया जाएगा। 12:00 दोपहर से शाम 5 बजे तक सीएसएमटी पहुंचने और छोड़ने वाली सभी धीमी गति से स्थानीय समय समय-सीमा के 10 मिनट के भीतर पहुंच जाएंगे।

हार्बर रेलवे

सीएसएमटी मुंबई से वाशी / बेलापुर / पनवेल के लिए सभी डाउन हार्बर लाइन सेवाएं सुबह 11.10 बजे से शाम 4.40 बजे और बांद्रा / अंधेरी से सीएसएमटी मुंबई को सुबह 9 .52 बजे से शाम 4.39 बजे तक डाउन हार्बर लाइन सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा। सीएसएमटी मुंबई के लिए सभी अप हार्बर लाइन सेवाओं को पनवेल / बेलापुर / वाशी से सुबह 9.52 बजे से 3.26 बजे तक प्रस्थान और सीएसएमटी मुंबई के लिए बांद्रा / अंधेरी से 10.44 बजे से लेकर 5.09 बजे तक हार्बर लाइन सेवाओं को निलंबित किया जाएगा। हालांकि, ब्लॉक की अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नं .8) के बीच विशेष सेवाएं चलई जाएंगी। हार्बर लाइन यात्रियों को मेन लाइन और पश्चिमी रेलवे के माध्यम से सुबह 10.00 से 6.00 तक यात्रा करने की अनुमति है।

पश्चिम रेलवे में नाईट ब्लाक

पश्चिमी रेलवे ने घोषणा की कि इस सप्ताह के अंत में पश्चिम रेलवे के उपनगरीय इलाके में दो छोटे रात्रि ब्लॉक होंगे। यह ब्लॉक शनिवार, 16 सितंबर, 2017 और रविवार, 17 सितंबर, 2017 के बीच ट्रैक, सिग्नलिंग और ओवरहेड के रखरखाव के लिए मध्यरात्र के दौरान होगा। यह ब्लॉक शनिवार को रात 12:45 से लेकर सुबह 4:45 तक होगा. जबकि दूसरा ब्लॉक रात 2:15 से लेकर सुबह 4:45 तक जारी रहेगा.  ब्लॉक की अवधि के दौरान सभी अप धीमी ट्रेन मुंबई सेंट्रल और चर्चगेट के बीच तेज गति से चलती रहती हैं। इस वजह से, कुछ अप और डाउन उपनगरीय ट्रेनों को रद्द कर दिया जाएगा। इसलिए, इस रविवार 17.09.2017 को दिन के समय के दौरान, पश्चिमी रेलवे के उपनगरीय अनुभाग में कोई दिन का ब्लॉक निर्धारित नहीं है।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दें) 

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़