19 रेलवे स्टेशनों पर खाद्य वेंडिंग मशीन लगाएगी मध्य रेलवे

मध्य रेलवे (Central railway) ने घोषणा की कि जल्द ही अपने उपनगरीय रेलवे स्टेशनों के भीतर फूड वेंडिंग मशीनें (Food vending) लगाई जाएंगी।  अधिकारियों के अनुसार, चिंचपोकली, CSMT (छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस), करी रोड, घाटकोपर(Ghatkopar) कल्याण, कुर्ला, मुलुंड, परेल, ठाणे(Thane)  और विद्याविहार रेलवे स्टेशनों जैसे कुल 19 वेंडिंग मशीनें लगाई जाएंगी।

मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर तक मशीनें चालू हो जाएंगी और इनमें रेडी-टू-ईट स्नैक्स, चॉकलेट्स, जूस, पानी, और अन्य उपभोग्य सामग्रियों से युक्त होगी। यह कदम उस व्यक्ति के लिए आता है जब भविष्य में खाद्य स्टालों को बंद करने की उम्मीद की थी।

मध्य रेलवे में वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक ने कहा - “सभी प्रमुख स्टेशनों पर खाद्य वेंडिंग मशीनें उपलब्ध होंगी। जिन स्टेशनों और प्लेटफार्मों में फूड स्टॉल के लिए जगह कम है, वहां वेंडिंग मशीनें आसानी से उपलब्ध हो सकती हैं। " रेलवे निकाय खाने की वेंडिंग मशीनों को बाद की तारीख में शहर के अधिक स्टेशनों पर लाना चाह रहा है। अलग से, CR ने स्वास्थ्य-आधारित वेंडिंग मशीनें भी पेश की हैं जो फेस मास्क, हैंड सैनिटाइज़र और हैंड ग्लव्स पेश कर सकती हैं।

इन मशीनों को स्वास्थ्य कियोस्क द्वारा पूरक किया जाता है जहां लोग रक्तचाप, रक्त शर्करा, बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई), ऑक्सीजन संतृप्ति, वजन, साथ ही साथ शरीर के जलयोजन स्तर की जांच कर सकते हैं।  ऐसे कियोस्क कल्याण, लोकमान्य तिलक टर्मिनस और ठाणे रेलवे स्टेशनों में देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़े-एक और अभिनेता ने की सुसाइड, पुलिस पर लगा सहयोग न करने का आरोप

अगली खबर
अन्य न्यूज़