ऑटो और टैक्सी में बढ़ रहे है भाडा़ इनकार करने के मामले

यातायात और अन्य उल्लंघनों के लिए साल 2018-19 के पहले 10 महीनों में मुंबई ऑटो और टैक्सी चालकों पर लगाए गए 5,844 मामलों में से, लगभग 1000 मामले भाड़ा इनकार करने के है। पिछलें साल की तुलना में इस साल अब तक भाडा़ इनकार करने के मामलों में 66 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। परिवहन विभाग द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार भाड़ा इंनकार करने के अलावा अन्य मामले मीटर से छेड़छाड़, यात्री से खराब व्यवहार, बिना वर्दी या बैज के ड्राइविंग करना से जुड़े है।

मीटर से छेड़छाड़ या खराब मीटरों के मामले इस साल पिछलें साल की तुलना में 50 फिसदी कम हो गए है। यात्रियों के साथ असभ्य व्यवहार के मामलों में 63 प्रतिशत की वृद्धि हुई है विशेष रूप से उपनगरों में ऑटो चालकों द्वारा। आरटीओ (रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस) ने तारदेव , वडाला (पूर्वी उपनगर), अंधेरी और बोरिवली (पश्चिमी उपनगर) में 1,320 लाइसेंस और 1,241 परमिट निलंबित कर दिए और 2018-19 में 38.5 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया।

आपको बता दे की पिछलें कुछ दिनों से मुंबई में रिक्शा और टैक्सी वालों के खिलाफ शिकायतें बढ़ी है। जहां एक ओर टैक्सी और रिक्शा चालको को कहना है की सरकार उनकी स्थिती पर ध्यान नहीं देती है तो वही दूसरी ओर टैक्सी और रिक्शा की यात्रा करनेवाले यात्रियों ने भी कई बार रिक्शा और टैक्सी चालकों की शिकायत की है।

यह भी पढ़े- 'मेड इन पाकिस्तान' कपड़ों को लेकर मनसे आक्रामक

अगली खबर
अन्य न्यूज़