मध्य रेलवे पर मेगा ब्लॉक, ये रूट सेवाएं होंगी प्रभावित

मध्य रेलवे(Central railway megablock)  का मुंबई मंडल 5 सितंबर, 2021 को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय मार्गो  पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा।

ठाणे-कल्याण अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 10.40 बजे से दोपहर 3.40 बजे तक

सुबह 9.37 बजे से दोपहर 2.48 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाएं ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच सभी स्टेशनों पर रुकेंगी। ये सेवाएं अपने निर्धारित आगमन से 10 मिनट बाद गंतव्य पर पहुंचेंगी।

सुबह 10.26 बजे से दोपहर 3.19 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप फास्ट/सेमी-फास्ट सेवाओं को सभी स्टेशनों पर रुकने वाले कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और मुलुंड में अप फास्ट लाइन पर उनके संबंधित हॉल्ट के अनुसार फिर से डायवर्ट किया जाएगा। ये सेवाएं अपने निर्धारित समय से 10 मिनट बाद गंतव्य पर पहुंचेंगी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस - चूनाभट्टी / बांद्रा डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी / बांद्रा- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 11.34 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं

सुबह 09.56 बजे से शाम 4.43 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं

सुबह 10.45 बजे से शाम 4.58 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी.

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी।

 हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और सुरक्षा के लिए आवश्यक हैं।  यात्रियों से अनुरोध है कि हुई असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहन करें।

यह भी पढ़े- मनसे की मांग, गणेशोत्सव के पहले महाराष्ट्र के गांव जानेवालों का हो पूर्ण टीकाकरण!

अगली खबर
अन्य न्यूज़