मुंबई: मध्य रेलवे ने सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोचों के साथ और भी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की

(File Image)
(File Image)

पिछले 7 दिनों के दौरान मध्य रेलवे (CR) ने मुंबई-गोरखपुर  (Mumbai Gorakhpur summer specials trians)  और दादर-काजीपेट समर स्पेशल, मुंबई-थिविम समर स्पेशल, मुंबई-रीवा समर स्पेशल और पुणे-जबलपुर समर स्पेशल जैसी और ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन अतिरिक्त विशेष और विस्तार के साथ, इस वर्ष कुल 758 हो गया है, जो किसी भी गर्मी के मौसम में अब तक का सबसे अधिक ग्रीष्मकालीन विशेष है। 

दादर-काजीपेट विशेष नांदेड़, धर्माबाद, आदिलाबाद के माध्यम से और मराठवाड़ा के क्षेत्र और महाराष्ट्र और तेलंगाना के सीमावर्ती स्थानों को कवर करता है। इस ट्रेन में 8 सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे हैं, मुंबई-गोरखपुर स्पेशल में 4 सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच हैं, जबकि मुंबई-थिविम स्पेशल और मुंबई-रीवा स्पेशल में 8 सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच हैं।

आरक्षण के लिए कृपया www.irctc.co.in पर लॉग इन करें या निकटतम कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र पर जाएं।यात्रियों से अनुरोध है कि वे www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या विस्तृत समय और ठहराव के लिए एनटीईएस ऐप डाउनलोड करें। उनसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए कोविड के उचित व्यवहार का पालन करें।

इसके अलावा, अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, सीआर ने 19-20 मई, 2022 को आयोजित रोलिंग स्टॉक यूनिट प्रभारी सम्मेलन के दौरान मंडलों पर कार्यशालाओं और ट्रेन रखरखाव के प्रदर्शन की समीक्षा की। ए.के. गुप्ता, प्रमुख मुख्य यांत्रिक अभियंता, रोलिंग के प्रमुख स्टॉक विभाग, माटुंगा, परेल, सानपाड़ा, कुर्डुवाडी कार्यशालाओं के मुख्य कार्यशाला प्रबंधक और मुंबई, पुणे, भुसावल, नागपुर और सोलापुर डिवीजनों के वरिष्ठ मंडल मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों के रखरखाव, ईएमयू उपनगरीय सेवाओं और माल गाड़ियों ने सम्मेलन में भाग लिया।

यह भी पढ़े- मध्य रेलवे: 23 मई से 31 मई तक स्पेशल ट्रेफिक ब्लॉक

अगली खबर
अन्य न्यूज़