मुंबई से सुरत तक करे क्रुज में सफर

मुंबई की क्रूज सेवा जल्द ही अपनी सेवा में एक और मार्ग जोड़ देगी। मुंबई से गोवा के बाद, मुंबईकर अब मुंबई से सूरत के लिए भी एक क्रूज ले सकते हैं। नया क्रूज नवंबर को शुरू होने वाला है। मुंबई मेडेन क्रूज शिप का संचालन एसएसआर मरीन सर्विसेज द्वारा किया जाएगा। जहाज 5 नवंबर को बांद्रा-वर्ली सीलिंक से अपने पहले दौरे पर जाने की संभावना है। क्रूज सेवा के हर हफ्ते मुंबईकरों के लिए खुले रहने की उम्मीद है। क्रूज़ कंपनी ने एक यात्री के लिए 3,000-5,000 रुपये चार्ज करने की योजना बनाई है।

यह जहाज बांद्रा-वर्ली सीलिंक से  हर गुरुवार को शाम लगभग 5 बजे रवाना होगा और शुक्रवार सुबह बजे सूरत के हजीरा पहुंचेगा। जहाज उसी दिन मुंबई लौट आएगा। यह उसी शाम सूरत में शाम 5 बजे के आसपास हाजीरा से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9 बजे बांद्रा-वर्ली सीलिंक पहुंचेगी।

मुंबई में वर्तमान में गोवा के लिए एक क्रूज सेवा है और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट (एमबीपीटी) के अनुसार, प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है। मुंबई ने आवश्यक बुनियादी ढांचे को विकसित करके पिछले तीन वर्षों में अपने क्रूज पर्यटन को बढ़ावा देने में कामयाबी हासिल की है।

एमबीपीटी के आंकड़ों के मुताबिक, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही तरह से मुंबई से 2.32 लाख पर्यटक 2019 में परिभ्रमण पर गए थे। एक अधिकारी के अनुसार, 2021 तक, मुंबई में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल होगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़