18 साल पुराना ऑटो चलाने पर ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दर्ज

  • संतोष तिवारी & सूरज सावंत
  • परिवहन

महाराष्ट्र परिवहन विभाग के नियमानुसार ऑटो हो या टैक्सी या अन्य कोई भी 15 साल पुराना वाहन सड़क पर नहीं चल सकते। लेकिन नियमों की धज्जीयां उड़ाते हुए मुंबई की सड़कों पर ऐसे कई वाहन दौड़ रहा हैं और प्रदुषण फ़ैलाने के साथ-साथ दुर्घटना को दावत भी दे रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने पर दहिसर के आरटीओ विभाग ने ऑटो चालक दिनेश देवलेकर के खिलाफ बोरीवली MHB पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

आपको बता दें उपप्रादेशिक परिवहन कार्यालय में बीते कई दिनों से यह शिकायत आ रही थी कि सड़को पर 15 से 20 साल पुराने वाहन दौड़ रहे हैं। शिकायत के बाद मोटर वाहन निरीक्षक ने परिवहन विभाग के कार्रवाई करने का आदेश दिया।  

इसी कड़ी में जब परिवहन विभाग के अधिकारी सचिन आयरेकर ने बुधबार को 1 बजे के लगभग दहिसर के नायगांव वाहनो की जांच पड़ताल के दौरान ऑटो चालक दिनेश देवलेकर को रुकाया और उससे ऑटो का डॉक्यूमेट्नस मांगा। दिनेश के पास ऑटो का कोई कागज नहीं था, यही नहीं उसका ऑटो भी साल 2000 का था।

इसके बाद अधिकारी ने दिनेश के खिलाफ एमएचबी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब एमएचबी पुलिस आगे की जांच कर रही है। गौरतलब है कि इसके पहले मालवणी पुलिस ने भी इसी तरह की कार्रवाई की थी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़