BEST को मिली पहली महिला बस चालक

मुंबई की दूसरी लाइफ लाइन कहलानेवाली  बेस्ट में अब आप को जल्द ही एक महिला ड्राइवर देखने को मिलेगी।  ये महिला ड्राइवर बेस्ट की पहली महिला ड्राइवर होगी। 42 साल की लक्ष्मी जाधव एक महिला ड्राइवर के रूप में अनुबंध के आधार पर BEST  में शामिल होंगी। फिलहाल वह ट्रेनिंग ले रहा है। ट्रेनिंग पूरी होते ही वे मुंबई की सड़कों पर बेस्ट की बसें चलाती नजर आएंगी।  

जाधव को वेट लीज ऑपरेटर मतेश्वरी अर्बन ट्रांसपोर्ट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (MUTSP) ने नियुक्त किया है। वेट लीज ऑपरेटर मतेश्वरी अर्बन ट्रांसपोर्ट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड बेस्ट की ओर से मुंबई में लगभग 400 बसों का संचालन करता है।

बेस्ट के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र ने कहा, "यह एक महिला के रूप में एक ऐतिहासिक अवसर होगा,  पहली बार, बेस्ट में एक महिला ड्राइवर होगी, कुल तीन महिला ड्राइवरों का चयन किया गया है।"

एमयूटीएसपी के ऋषि टाक ने कहा, "हमारे पास लगभग 90 महिला कंडक्टर हैं जिन्होंने उत्कृष्ट काम किया है, बेस्ट के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र ने भी सुझाव दिया कि हमें महिला ड्राइवरों की भर्ती की जानी चाहिए"

27 या 28 मई को चालक लक्ष्मी जाधव धारावी डिपो और दक्षिण मुंबई के बीच बस चलाएंगे।  जाधव ने कहा, "मैं 2016 में वडाला आरटीओ से ऑटोरिक्शा परमिट प्राप्त करने वाली पहली महिला हूं,  मैं बचपन से ही ड्राइविंग व्यवसाय से काफी लगाव रखती हूं, मैं एक ट्रैवल एजेंसी में काम करता थी,  जहां मैंने गाड़ी चलाना सीखा, मैने  बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी गाड़ियां भी चलाई है"

अपने पति और परिवार को श्रेय देते हुए उन्होंने कहा, "मुझे हमेशा अपने परिवार का दिल से समर्थन मिला है,  मेरा बड़ा बेटा इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है, जबकि मेरा सबसे छोटा बेटा कॉमर्स में डिग्री हासिल कर रहा है"

जाधव ने कहा, "मुझे इस बात का अंदाजा था कि बेस्ट में कोई महिला ड्राइवर नहीं हैं और इसलिए मैंने डिंडोशी डिपो में इस कोर्स के लिए नामांकन करने और बस ड्राइविंग सीखने का फैसला किया, मैंने बेस्ट बस चलाने का फैसला किया क्योंकि यह एक स्थिर आय और एक सुरक्षित भविष्य  देगा।"

यह भी पढ़ेबीएमसी देगी पहाड़ी इलाकों में रहने वालों को प्रशिक्षण

अगली खबर
अन्य न्यूज़