दिवा रेल पटरी मामले में 5 गिरफ्तार

दिवा रेलवे स्टेशन के करीब रेलवे की पटरी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने एक अन्य पटरी रख दिया था। लेकिन ट्रेन ड्राईवर की सतर्कता से कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो पाई। उस मामले में मुम्ब्रा पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पांचो लोग नशेड़ी बताये जाते हैं।

ठाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में दानिश अकबर शेख, सूरज दिनेश भोसले, मुहम्मद नसीम शेख, नजीर सय्यद और  जयेश पारे नामके पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी ने मात्र 2000 रूपये के लालच में इस काम को अंजाम दिया था। सभी नशेबाज बताये जाते हैं। इस मामले में पुलिस मुख्य आरोपी मौला मकानदार नामके एक शख्स की तलाश कर रही है।

करीब ढाई महीने पहले एनआईए और एटीएस ने इस मामले की जांच शुरू की थी। आशंका जताई जा रही थी कि इस घटना की पीछे आतंकियों का हाथ हो सकता है।
26 जनवरी बुधवार को दिवा रेलवे स्टेशन के करीब कोकण रेलवे रूट पर पटरियों पर 15 फूट के रेलवे पटरी को तिरछा रखा गया था। मडगांव-दादर जनशताब्दी एक्सप्रेस दादर आ रही थी। उस समय ट्रेन के लोको पायलट हिरेन्द्र कुमार और असिस्टेंस लोकल पायलट हितेश चिंचोले ने पटरी के उपर पटरी रखा देख अपनी ट्रेन को कुछ दुरी पर ही रोक दिया और मामले की जानकारी कण्ट्रोल रूम में दी। ड्राइवरों की सतर्कता से हादसा ताल गया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़