मुंबई रेलवे स्टोशेनों पर भी हाई अलर्ट

भारतीय खुफिया एजेंसियों को अगले तीन महीनों में मुंबई के भीड़-भाड़ वाले स्टेशनों पर आतंकवादी हमले की संभावना है। जिसे देखते हुए मुंबई रेलवे स्टेशनों को हाई अलर्ट जारी किया गया है। लंबी दूरी की रेलवे की जांच , स्टेशनों की सुरक्षा , संदिग्धों को हिरासत में लिये जाने का आदेश भी संबंधित अधिकारियों को जारी कर दिया गया है।

रेलवे पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरपीएफ / जीआरपी के जवानों को सूचना दी जानी चाहिए कि अगर कोई अप्रिय सामान या संदिग्ध बैग मिलता है, तो यात्री अफवाह न फैलाएं और पुलिस निरीक्षण में सहयोग करें। सूत्रों के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी समुद्र के रास्ते मुंबई में घुसने की कोशिश कर सकते है। इसलिए, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी और रायगढ़ समुद्र तट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद, जासूस एजेंसी को संदेह है कि आतंकवादी संगठन देश के अन्य हिस्सों पर घातक हमला करने की कोशिश कर सकते हैं। रायगढ़ के आपटा में बुधवार रात एक एसटी बस में बम पाया गया। इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस स्टेशन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बम दस्ते को घटना की जानकारी दी। बम का पता लगाने वाले दस्ते द्वारा बम को नष्ट कर दिया गया था। आप्टा गांव में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई थी।

यह भी पढ़ेरिश्वत लेने वाले पुलिस को निलंबित नहीं सीधे नौकरी से निकाला जाएगा- पुलिस कमिश्नर

अगली खबर
अन्य न्यूज़