मुंबई - खार रेलवे स्टेशन का विस्तार मार्च 2024 तक होगा पूरा

पश्चिम रेलवे के उपनगरीय खंड में खार रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण कार्य मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा।मुंबई रेलवे डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (MRVC) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुभाष चंद गुप्ता ने हाल ही में चल रहे स्टेशन विकास कार्यों की समीक्षा के लिए साइट का दौरा किया। गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को मार्च 2024 से पहले काम पूरा करने का निर्देश दिया। (Khar railway stations augmentation to be completed by March 2024)

काम सुचारू रूप से चल रहा है और एक समर्पित टीम लगन से काम कर रही है, खार रोड स्टेशन का परिवर्तन निर्धारित समय के भीतर पूरा होने की उम्मीद है। एक बार पूरा हो जाने पर, बेहतर स्टेशन से कई यात्रियों को लाभ होगा, जिससे उनकी यात्रा अधिक सुविधाजनक और सुखद हो जाएगी।

एक नया प्लेटफॉर्म भी बनाया जाएगा जो स्टेशन के पश्चिमी तरफ होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्मों की संख्या बढ़ाई जा रही है। यात्रियों की आसान पहुंच के लिए पश्चिमी प्रवेश द्वार में भी सुधार किया जा रहा है। इसके अलावा, चार एस्केलेटर और तीन लिफ्ट की भी योजना है।

सीएमडी एमआरवीसी सुभाष चंद गुप्ता ने अपने दौरे के दौरान चल रहे कार्यों की प्रगति और गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने परियोजना में शामिल अधिकारियों और श्रमिकों के समर्पण और प्रयासों की सराहना की।

यह भी पढ़े-  मुंबई - जोगेश्वरी रेलवे टर्मिनस जून 2024 मे खुलेगा

अगली खबर
अन्य न्यूज़