मेट्रो-3 प्रोजेक्ट के लिए एमएमआरसी का पेड़ लगाओं अभियान

मेट्रो-3 प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा सैकडों पेड़ों के कत्ल करने का जमकर विरोध हो रहा है। जिसे देखते हुए एमएमआरसी ने मेट्रो-3 प्रकल्प के अंतर्गत लाखों पौधों को लगाने का निर्णय लिया है। जिसके अनुसार अबतक 16,000 से अधिक अंकुरित पौधों के वितरण किए जाने जानकारी मंगलवार को एमएमआरसी की व्यवस्थापकीय संचालिका अश्विनी भिडे ने दी है।

मेट्रो-3 में 1,074 पेड़ों का कत्ल होने वाला है, जनकी जगह 1,727 पेड़ निकालकर उनका पुनर्रोपण करने वाले हैं। पर्यावरण प्रेमियों ने पेड़ों के कत्ल के विरोध में न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है। जिसपर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सुनवाई होने तक पेड़ों के काटने पर रोक लगा रखी है। कुलाबा, फोर्ट, कफ परेड, गिरगांव, खार, अंधेरी, सांताक्रूज, मरोल, आरे ऐसे अनेक स्थानों पर पर्यावरण प्रेमी एक साथ आकर सेव ट्री का नारा बुलंद करते हुए पेड़ों के काटे जाने का विरोध कर रहे हैं।
जिसके चलते एमएमआरसी ने संपूर्ण मेट्रो परिसर को हराभरा करने का निर्णय लिया है। जिसके अनुसार शिवाजी पार्क, हुतात्मा चौक, कामा हॉस्पिटल, विद्यानगरी के साथ 25 जगहों के लिए 16,000 पौधों का वितरण किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़