MMRDA खरीदेगी 10 और मोनो रेल

मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (MMRDA) ने मोनोरेल सेवा में संशोधन करने का प्रस्ताव दिया है। MMRDA प्राधिकरण ने मोनोरेल रेल को बढ़ाने के लिए इस मोनो स्टेशन के लिए दस और मोनो खरीदने का फैसला किया है। आने वाले हफ्तों में इसके लिए  निविदाएं ली जाएंगी। MMRDA  वडाला से चेंबूर तक और  वडाला से संत गाडगे महाराज चौक तक मोनोरेल की सेवाओं को बढ़ाने के लिए इन निवादाओं का जारी करेगी।

फिलहाल वर्तमान में इस मार्ग पर चार मोनो चलती हैं। इसलिए, इस रूट पर जाने वाले यात्रियों को मोनो के लिए 20 से 25 मिनट इंतजार करना पड़ता है।  यदि मोनो के बेड़े में दस और मोनो रेल शामिल हो जाएगी तो इनसे यात्रियों को फायदा होगा और इसके साथ ही मोनो की कमाई पर भी इसका असर होगा।  एमएमआरडीए के इस कदम के बाद यात्रियों को ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना होगा।  

इस बीचबंद तीन मोनो-रेल की पुरानी सामग्री का उपयोग करके उन्हे फिर से ठिक किया गया है। । यह मोनो अगले तीन महीनों में उपलब्ध होगा। यानी की अब कुल मिलाकर सात मोनो रेल दौड़ेगी।  आचार संहिता के लागू होने के कारण अधिकारी अभी निविदा नहीं निकाल पा रहे है लेकिन 23 मई को चुनाव के परिणामों के बाद, प्राधिकरण द्वारा निविदा प्रक्रिया को लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़े- मुंबई से स्पाइसजेट की कई और उड़ान शुरू

अगली खबर
अन्य न्यूज़