मुंबई सेंट्रल टर्मिनस का होगा नामकरण, नया नाम नाना शंकर शेट सेंट्रल टर्मिनस

पश्चिम रेलवे पर मुंबई सेंट्रल टर्मिनस का नाम जल्द ही बदले वाला है, इसका नया नाम होगा 'नाना शंकर शेट सेंट्रल टर्मिनस'। इस संबंध में केंद्र सरकार की सकारात्मक भूमिका है। नामकरण की प्रक्रिया केंद्र सरकार द्वारा चल रही है। सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि इयात्रियों को जल्द ही अगले स्टेशन 'नाना शंकर शेट सेंट्रल' की घोषणा सुनाई जाएगी।

अरविंद सावंत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को पत्र लिखकर मुंबई सेंट्रल टर्मिनस का नामकरण नाना शंकर शेट टर्मिनस करने का अनुरोध किया था। इस पत्र से, राय ने सकारात्मक जवाब दिया। राय ने बताया कि स्टेशन का नाम बदलने की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच, स्टेशन का नामकरण राज्य सरकार की अनुमति से और केंद्र से भी सील कर दिया गया है।

भारतीय रेलवे के जनक, मुंबई के पहले मूर्तिकार नाना शंकर शेट कई वर्षों से मांग में हैं। नामदार जगन्नाथ उर्फ नाना शंकर शेट्टी प्रतिष्ठान की ओर से तत्कालीन मुख्यमंत्री को बयान दिए गए थे। उसके बाद, राज्य सरकार ने आखिरकार विधायिका में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था।

यह भी पढ़ें: मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर को मारने की धमकी

इस बीच, नामकरण में देरी के लिए केंद्र सरकार के पास कोई कारण नहीं है। इस संबंध में, उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को एक पत्र लिखा। इस पर राय ने बताया कि नाम बदलने में केंद्र सरकार की सकारात्मक भूमिका है। केंद्र सरकार ऐसा करने की तैयारी में है। इसलिए, इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा,अरविंद सावंत ने बताया।

यह भी पढ़ें: क्वारंटाइन से बचने के लिए लोग आ रहे किसी और एयरपोर्ट से

अगली खबर
अन्य न्यूज़