BEST कर्मचारियों की हड़ताल का दूसरा दिन, यात्रियों को हो रही परेशानी

(File Image)
(File Image)

बुधवार 18 मई को बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) के वेट लीज ऑपरेटरों के कर्मचारी लगातार दूसरे दिन अचानक हड़ताल पर चले गए जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। हड़ताल के तेज होने के कारण 300 से अधिक बस इस हड़ताल में शामिल हो गए जिससे बेस्ट पर भी अब इसका असर पड़ना शुरु हो गया है।  परिवहन निकाय द्वारा वेतन संवितरण को लेकर मंगलवार 17 मई को फ्लैश हड़ताल शुरू हुई।

वेतन औसतन 18-22000 रुपये प्रति माह है जो ड्राइवरों को दिया जाता है। उनका दावा है कि उन्हें भविष्य निधि का भुगतान भी नहीं किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि वेट-लीज पर संचालित कुल 308 बसें ऑफ रोड थीं और हड़ताल के कारण अपनी निर्धारित यात्राएं पूरी नहीं कर सकीं।

विक्रोली, कुर्ला और बांद्रा के बस डिपो प्रभावित हुए जहां से वेट लीज ऑपरेटर प्रतिदिन AC बस यात्राएं चलाता है। सूत्रों ने बताया कि कर्मचारियों को खासकर वेट लोस्ट ऑपरेटर के चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुंबईकरों के लिए स्थिति और खराब हो गई, विशेष रूप से पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों के इन हिस्सों में रहने वाले, क्योंकि वेट लीज बसों की कुल संख्या 17 मई की तुलना में लगभग 88 प्रतिशत अधिक थी, जब 163 वेट लीज बसें ऑफ-रोड थीं।

एक महीने के भीतर यह तीसरी बार है जब वेट लीज बस ऑपरेटरों के एक वर्ग के चालकों ने अचानक हड़ताल का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ेगोरखपुर जानेवाले इन ट्रेनो को किया गया रद्द

अगली खबर
अन्य न्यूज़