आरपीएफ जवान की सतकर्ता से बची तीन महिलाओं की जान

दादर स्टेशन पर तैनात एक आरपीएफ जवान की सतर्कता से एक नहीं बल्कि तीन महिलाएं दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी। भीड़ अधिक होने के कारण ये तीनों ट्रेन में चढ़ नहीं आई और धक्के से नीचे गिर पड़ी। इतने में ट्रेन चल पड़ी, इससे पहले की कोई हादसा होता मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान ने फुर्ती दिखाते हुए युवती को बचा लिया।

क्या हुआ था दादर स्टेशन पर 

मध्य रेलवे के दादर के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर आरपीएफ जवान राहुल जाधव तैनात था। सुबह के समय कर्जत जाने वाली ट्रेन स्टेशन पर आने वाली थी। उसी ट्रेन से कल्याण जाने के लिए गायत्री सतनकर (20) अपनी 15 साल की बहन और एक महिला के साथ ट्रेन का इंतजार कर रही थी। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर आई भीड़ ट्रेन में चढ़ने के लिए एक दूसरे को धक्का देने लगी। ये तीनों लोग भी ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगे, भीड़ अधिक होने के कारण गायत्री ट्रेन के दरवाजे पर लगे रॉड को पकड़ कर किसी तरह से लटक गयी, गायत्री को पकड़ कर उसकी बहन और वह महिला भी दरवाजे पर खड़े हो गए। इसी बीच जैसे ही ट्रेन चली गायत्री सतनकर अपना संतुलन संभाल नहीं पाई और नीचे गिर पड़ी। उसी के साथ गायत्री की बहन और वह महिला भी नीचे गिर पड़ी जो गायत्री के साथ थी। इतने में वहां चीख पुकार मच गयी, मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान राहुल जाधव तुरंत फुर्ती दिखाते हुए महिला को पकड़ कर पीछे खींच लिया। जाधव के साथ उनकी दो महिला सहयोगी वनिता शुक्ला और किरण जॉय ने भी जाधव की मदद करते हुए तीनो लोगों को पीछे खींच लिया, जिससे तीनो सही सलामत बच गए।

तीनों सही सलामत 

हालांकि इस सारे आपाधापी के दौरान तीनों महिलाओं को थोड़ी बहुत खरोंच आईं, तीनों का प्राथमिक उपचार स्टेशन पर ही किया गया। आरपीएफ के सीनियर अधिकारी सतीश मेनन ने तीनों महिलाओं के सही सलामत होने की सूचना दी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़