हर 5 मिनट में लोकल ट्रेन उपलब्ध होगी

मंगलवार को मुंबई के कुछ हिस्सों में तालाबंदी समाप्त होने के साथ, स्थानीय अधिकारियों ने स्थानीय कार्यालयों में 10 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति की अनुमति देने का फैसला किया है और उपनगरीय स्टेशनों पर आने वाली ट्रेनों में भी वृद्धि की है। जबकि ट्रेनें केवल 15-20 मिनट पर उपलब्ध थीं, वे मंगलवार, 30 जून से हर 5 मिनट में उपलब्ध होंगी।

यह निर्दिष्ट किया जाता है कि पुणे और ठाणे जैसे क्षेत्रों में मौजूदा प्रतिबंध लागू होंगे, और इन नए परिवर्धन में कुछ भी बदलाव होने की संभावना है। अधिकारियों ने उल्लेख किया कि वर्तमान में जिम, मॉल और स्विमिंग पूल को फिर से खोलने की कोई योजना नहीं है, हालांकि उस मोर्चे पर परस्पर विरोधी खबरें हैं। गैर-नियमन क्षेत्रों में सभी कार्यालयों को पहले 10% की क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी गई थी, मुंबई के संरक्षक मंत्री, असलम शेख ने कहा कि अधिकारी इसे 30% तक बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

“हम सभी प्रकार के ट्रेडों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया कर रहे हैं। हमें लगता है कि कार्यालयों में उपस्थिति 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत की जानी चाहिए। शेख ने कहा कि जल्द या बाद में, हमें शहर की अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए मॉल और बाजार खोलने होंगे।

कैबिनेट सदस्य ने कहा कि अभी मामलों में वृद्धि को देखते हुए, राज्य सरकार के पास एक और महीने तक लॉकडाउन बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों ने "आराम" का दुरुपयोग किया जो संक्षेप में जगह ले ली गई थी।

इसके अतिरिक्त, राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि मामलों के उदय को रोकने के लिए कड़े उपायों को लागू करने की आवश्यकता है। आज यह पहले बताया गया था कि बीएमसी के एस-वार्ड में 5 जुलाई तक कड़क लॉकडाउन  प्रभावी होगा, जबकि मामलों की संख्या के आधार पर आगे विस्तार की पूरी संभावना है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़