मुंबई - MSRTC ने वाशी-स्वारगेट शिवनेरी सेवा बंद की

गर्मी की छुट्टियों के चलते मुंबई, नवी मुंबई से पुणे जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ गई है।  इसलिए, राज्य परिवहन निगम (ST) ने नवी मुंबई और उसके आसपास यात्रियों की सुविधा के लिए 8 मई से वाशी-स्वारगेट (पुणे) शिवनेरी सेवा शुरू की।  हालांकि, यात्रियों से कम प्रतिक्रिया के कारण एसटी निगम ने केवल दो दिनों में इस सेवा को बंद कर दिया।(Mumbai MSRTC discontinues Vashi Swargate Shivneri service)

एसटी निगम ने वाशी-स्वारगेट मार्ग पर प्रतिदिन वातानुकूलित डीजल-ईंधन शिवनेरी शुरू करने का निर्णय लिया।  वाशी से पहली शिवनेरी सेवा सुबह 6:15 बजे, उसके बाद सुबह 7:15 बजे, दोपहर 2:15 बजे और अंतिम यात्रा दोपहर 3:15 बजे निर्धारित की गई थी।

 इसी तरह शिवनेरी से स्वरगेट से वाशी का समय सुबह 10:15, 11:45, शाम 6:45 और अंतिम यात्रा शाम 7:45 बजे निर्धारित की गई थी।  हालांकि, इस सेवा के लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं थी क्योंकि यात्रियों द्वारा आवश्यक समय पर शिवनेरी के लिए कोई बस नहीं थी।

प्रदूषण पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से मुंबई में आठ साल की उम्र वाले वाहन नहीं चलाए जा सकते हैं।  लिहाजा एसटी की शिवनेरी बस वाशी से चलने लगी।  हालांकि, एसटी के अनिर्धारित प्रस्थान, नई शिवनेरी सेवा के बारे में विज्ञापन की कमी के कारण यात्रियों को जानकारी नहीं मिल पाई।

साथ ही वाशी से स्वारगेट जाने वाली बस यात्रियों से खचाखच भरी रहती थी।  हालांकि, बस में स्वारगेट से आने वाले यात्री कम होते थे।  यात्रियों ने दादर या ठाणे के बजाय शिवनेरी बसों को प्राथमिकता दी।  

वाशी से स्वारगेट (पुणे) की सेवा बंद कर दी गई है और इन्हें शिवनेरी-पुणे डिपो को सौंपा गया है।  मुंबई मंडल की मंडल नियंत्रक मोनिका वानखेड़े ने कहा कि पुणे डिपो के माध्यम से यात्रियों के लिए इस बस की योजना बनाई जाएगी।

यह भी पढ़े-  मुंबई - परेल TT फ्लाईओवर पुल 20 मई तक बंद

अगली खबर
अन्य न्यूज़