मराठा क्रांती मोर्चा की भायखला से शुरुआत, शाम 5 बजे तक पहुंचेगे आजाद मैदान

बुधवार को मुंबई में मराठा क्रांती मोर्चा रैली की शुरुआत भायखला से सूबह 11 बजे हुई।  इस मोर्चे में  कम से कम 25 लाख लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है।  मोर्चा  सुबह 11 बजे भायखला चिड़ियाघर से शुरु होकर शाम 5 बजे आजाद मैदान पर खत्म होगा। 20 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया गया है। 

                                                                              ( 9 अगस्त को ट्रैफिक की स्थिती, सोर्स - मुंबई ट्रैफिक पुलिस)

पूरी रैली के दौरान शहर में यातायात में काफी बदलाव किये गए है। ईस्टर्न एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लगा हुआ है तो वही वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ईस्टर्न एक्स्प्रेस हाईवे सामान्य है। 

क्या होगा ट्रैफिक पर असर-

सर जे जे रोड, मोहम्मद अली रोड और जे जे फ्लाईओवर से सीएसटी ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।

जे जे रोड से सीएसटी तक के ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

किंग सर्कल से चार रास्ता के लिए लेफ्ट के लिए रास्ता खुला रहेगा।

भाटीया बाग से राईट टर्न को बंद कर दिया जाएगा।

मराठा क्रांती मोर्चा कोपार्डी सामूहिक दुष्कर्म के अपराधियों के लिए मौत की सजा की मांग के लिए शुरु किया गया था। साथ ही मराठा समुदाय को शैक्षिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण, न्यूनतम समर्थन मूल्य और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम में संशोधन के मुद्दे भी इस आंदोलन की मुख्य मांगे है।

(इस 15 अगस्त पर अगर आप देश के बारे में या फिर देश जुड़े किसी भी मुद्दे पर कुछ लिखना चाहते है और चाहते है की आपका लेख मुंबई लाइव पर दिखे, तो 500 शब्दों में अपने लेख को लिखकर contact@mumbailive.com पर भेज दे, चुनिंदा लेख को 15 अगस्त के दिन हम दिखाएंगे मुंबई लाइव पर)

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

अगली खबर
अन्य न्यूज़