मध्य रेलवे 14 दिसंबर से लागू करेगा नया टाइम टेबल

मध्य रेलवे के यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। 14 दिसंबर से मध्य रेलवे नया टाइम टेबल लागू करने जा रहा है। इस टाइम टेबल में सीएसएमटी से कर्जत, खोपोली और कसारा जैसे मुख्य उपनगरीय स्टेशनों पर नए टाइम टेबल लागू किये जाएंगे। पिछले कुछ सालों से मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की बढ़ती भीड़ की वजह से लोकल ट्रेनों के टाइम टेबल पर असर पड़ रहा था जिसे देखते हुए मध्य रेलवे ने नया टाइम टेबल लागू करने का निर्णय लिया है। लोकल ट्रेन समय पर चले इसीलिए तकरीबन 40 लोकल ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

मध्य रेलवे मार्ग पर प्रतिवर्ष दिवा, डोंबिवली, कल्याण, बदलापुर, अंबरनाथ और अन्य स्टेशनों से हजारों यात्री यात्रा करते हैं और हर साल यह संख्या बढ़ रही है। यही कारण है कि लोग इन स्टेशनों से अधिक फेरियों को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

ठाणे से दिवा और कुर्ला से परेल के साथ सीएसएमटी तक लगभग 5वीं और  6वीं लाइन बनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अभी तक इस पर अमल नहीं हो पाने के कारण इसका असर मेल, एक्सप्रेस सहित लोकल ट्रेनें भी असर पड़ता है. यह प्रोजेक्ट पिछले 10 सालों से अटका पड़ा है।

बताया जाता है कि मुख्य मार्ग पर लोकल ट्रेनों की टाइमिंग सुधारने के लिए 40 लोकल ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। जिसके तहत कुछ गाड़ियों के समय में 2 से 5 मिनट या फिर आधे मिनट का बदलाव किया गया है। जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़