पेट्रोल पंप की घोषित हड़ताल टली

अपनी मांगों को पेट्रोल पंप मालिक पिछले कितने महीने से लड़ाई लड़ रहे हैं। तेल कम्पनियों ने अपूर्व चंद्र समिति द्वारा पेश रिपोर्ट पर अमल में न लाने पर राज्य सहित देश भर के पेट्रोल पंप मालिकों ने बुधवार से पेट्रोल और डीजल की खरीदी करना बंद कर दिया। उसके बाद पेट्रोल पंप चालकों ने होने वाले नुकसान से बचने के लिए रविवार को पेट्रोल पंप बंद करने का निर्णय लिया था। जिसके कारण सरकार ने पेट्रोल पंप चालकों की मांगों पर चर्चा करने के लिए 17 मई को एक बैठक बुलाई है। इसीलिए पेट्रोल पंप मालिकों ने 14-15 मई को घोषित हड़ताल को अब टाल दिया है।

पेट्रोल पंप मालिकों को दिनों दिन पेट्रोल पंप चलाना भारी पड़ रहा है। इसके लिए अपूर्व चंद्र समिति की सिफारिशों के बाद प्रलंबित मांगों को लेकर पेट्रोल पंप चालकों ने प्रयास शुरू किया है। हालांकि अभी भी अपूर्व चंद्र समिति की रिपोर्ट लागू नहीं हुई हैं। इसीलिए पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल पंप चालकों को नुकसान से बचाने के लिए हड़ताल की घोषणा की थी।

इस मामले में फेडरेशन ऑफ ऑल महाराष्ट्र पेट्रोल डिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय लोध का कहना है कि पेट्रोल पंप चालकों से हुए करार के मुताबिक़ चर्चा करने के लिए हमने यह हड़ताल वापस ली है। चर्चा करने के बाद हम यह निश्चय करेंगे कि हमे हड़ताल करना है या नहीं।


डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़