1 फरवरी से लोकमान्य तिलक टर्मिनस से प्रीपेड ऑटो रिक्शा सेवा

मुंबई की पहली  प्रीपेड ऑटोरिक्शा सेवा 1 फरवरी को उपनगरीय कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT) से शुरू की जाएगी। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी, जो अक्सर किराया वापसी के बारे में शिकायत करते हैं और एलटीटी में यात्रा को सुरक्षित बनाते हैं। मुंबई में ऑटो रिक्शा की मनमानी से परेशान होकर कई बार लोगों ने शिकायत भी की थी। 

न्यूनतम किराया 30 रुपये 

राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब एलटीटी(LTT) में सेवा का उद्घाटन करेंगे, जो शहर के सबसे बड़े रेलवे टर्मिनस में से एक है। महाराष्ट्र रिक्शा चालक सेना, शिव सेना से संबद्ध संघ, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और मध्य रेलवे से आवश्यक परमिट के साथ, सेवाओं का संचालन करेगा यात्रियों को 2 किमी के लिए न्यूनतम किराया 30 रुपये देना होगा और दरों में हर 2 किमी की वृद्धि होगी, एक अधिकारी ने कहा, उन्हें सेवा शुल्क के रूप में 10 रुपये से अधिक का भुगतान करना होगा।

इसके अलावा, ऑटोरिक्शा चालकों को प्रोत्साहन के रूप में प्रत्येक किराया पर 5 से 20 प्रतिशत अतिरिक्त मिलेगा।महाराष्ट्र रिक्शा चालाक सेना राजेंद्र देसाई के महासचिव ने कहा, "हमने अपने बूथ पर बुकिंग लेने के लिए एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर विकसित किया है और किराए को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।"

एक बार जब यात्री किराया का भुगतान करते हैं, तो उन्हें इस पर उल्लिखित ऑटोरिक्शा नंबर के साथ एक बिल मिलेगा, जो उन्हें वाहन को ट्रैक करने में मदद करेगा, उन वस्तुओं को पुनः प्राप्त कर सकता है जिन्हें वे ऑटो में भूल गए हैं या ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं यदि वह उनके साथ दुर्व्यवहार करता है

यह भी पढ़े- ठाणे से पनवेल से लिए आज से रेग्युलर एसी लोकल की सेवा

अगली खबर
अन्य न्यूज़