एटीवीएम के लिए अलग से कमरा बनाएगी मध्य रेलवे

ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट के लिए लंबी लंबी कतारों में लगना पड़ता है।  जिससे कई बार यात्रियों को यात्रा करने में काफी समय भी लग जाता है। हालांकी यात्रियों को इन कतारों से बचाने के लिए रेलवे ने यूटीएस एप और एटीनीएम की सुविधा शुरु की है। मध्य रेलवे ने यात्रियों का समय बचाने और भीड़भाड़ से बचने के लिए एटीवीएम के लिए एक अलग कमरा स्थापित करने का निर्णय लिया है।

मध् रेलवे के अनुसार 27 उपनगरीय स्टेशनों में 68 कमरे बनाए जाएंगे।वर्तमान में मध्य रेलवे में एटीवीएम की 602 मशीनें हैं, जो स्टेशन में टिकट खिड़कियों या अन्य जगहों पर लगाई जाती हैं। इस मशीन के सामने की भीड़ स्टेशन पर आने और जाने वाले अन्य यात्रियों की परेशानी को भी कम करती है। सेंट्रल रेलवे ने स्टेशन पर भीड़ से बचने के लिए एटीवीएम के लिए एक अलग स्वतंत्र कक्ष स्थापित करने का निर्णय लिया है।

24 लाख की कमाई

इस कमरे को रेलवे स्टेशन पर एक या दूसरे स्थान पर स्थापित किया जाएगा और एक कमरे में 4 से 5मशीनें होंगी।  यह सुनिश्चित करने के लिए भी व्यवस्था की जाएगी कि यात्रियों को एक ही कतार में टिकट उपलब्ध होंगे। वर्तमान में, यह सुविधा सीएसएमटी स्टेशन में व्यावहारिक आधार पर भी प्रदान की जा रही है। इस कमरे को रेलवे द्वारा विज्ञापित भी किया जाएगा। 

यह भी पढ़े- पश्चिम रेलवे ने 12 डब्बों की लोकल को 15 डब्बो का करने का फैसला किया

अगली खबर
अन्य न्यूज़