कंफर्म- आज मध्यरात्रि से महंगा होगा एसटी बसों का किराया

  • मुंबई लाइव टीम & नितेश दूबे
  • परिवहन

एसटी बसों में सफर करना अब आम लोगों के लिए महंगा हो जाएगा। एसटी बस परिवहन मंडल ने शुक्रवार की यानी की आज की मध्यरात्रि से बसों के किराएं में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है। एसटी टिकट की नई कीमत आज रात से प्रभावी होगी। सभी एसटी टिकटों में 18 प्रतिशत की वृद्धि होगी। हालांकी सुबह इस तरह की खबरें आ रही थी की सरकार ने इस फैसले को मंजूर नहीं किया है, लेकिन अब इसे अधिकारिक रुप से सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है।

यह भी पढ़े- मुंबई से गोवा के बाद मुंबई से बाली तक शुरु होगी 'क्रूज’ सेवा ?

डीजल की कीमतों में वृद्धि और एसटी श्रमिकों के वेतन में बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव के कारण एसटी की प्रशासनिक लागत में बड़ी वृद्धि हुई है। एसटी महामंडल ने कहा है कि टिकट की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है। ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण, परिवहन मंडल को औसत मासिक व्यय करीब 460 करोड़ रुपये है। इसी प्रकार, मजदूरों को हाल ही में 4,849 करोड़ रुपये की वेतन वृद्धि की पेशकश की गई है। इसने एसटी निगम पर बहुत सारे वित्तीय बोझ बढ़ने जा रहे है।

                                                                    ( किराएं में हुई बढ़ोत्तरी की नई दरें)

यह भी पढ़े- अरब सागर तट के पास 40 फुट लंबी व्हेल का सड़ा-गला शव

इन बोझों को कम करने के लिए एसटी परिवहन मंडल ने ये निर्णय लिया है। दरअसल एसटी महामंडल ने टिकट दरों पर 30 फिसदी बढो़त्तरी की बात की थी ,लेकिन यात्रियों पर इसका ज्यादा बोझ ना पड़े इसके लिए टिकट बढ़ोत्तरी की किमत 18 फिसदी तक ही रखा गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़