इलेक्ट्रिक कार टेस्ला की एक और बुकिंग, मुंबई में अब तक हो चुकी है 16 बुकिंग

  • संतोष तिवारी & मुंबई लाइव टीम
  • परिवहन

भारत की पहली और काफी चर्चित इलेक्ट्रिक एसयूवी कार टेस्ला का एक और रजिस्ट्रेशन मुंबई के ताड़देव आरटीओ में कराया गया है। इस कार को रजिस्टर्ड कराया है एस्सार ग्रुप के सीईओ प्रशांत रुइया ने। ताड़देव आरटीओ से मिली जानकरी के मुताबिक इलेक्ट्रिक कार होने के कारण कार इसे आरटीओ टैक्स और सेस से मुक्त रखा गया है। तो वहीं अगर इम्पोर्टेड कार की कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक की होती है तो उस पर 20 लाख रुपए का टैक्स लगता है।

 

इसके पहले टेस्ला कर को ताड़देव आरटीओ में 8 , अंधेरी आरटीओ में 3 , बोरीवली आरटीओ में 3 और वडाला आरटीओ में 1 गाड़ी रजिस्टर की गई थी। प्रशांत की यह टेस्ला कार ताड़देव आरटीओ में रजिस्टर्ड होने वाली 9वीं जबकि मुंबई में 16वीं कार है।

 

टेस्ला का फीचर्स

टेस्ला 2.9 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पिकअप करती है। इसमें ऊपर की तरफ खुलने वाला फॉल्कन डोर्स भी लगा है। इस कार 7 सीटर है। इसके बेस वेरिएंट P75D में 75 किलोवाट की बैटरी लगी है। टेस्ला ने दावा किया है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह गाड़ी 381 किलोमीटर तक जा सकेगी। अगर कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 73,800 से 128,300 डॉलर (लगभग 48 लाख से 83 लाख रुपये) के बीच है। लोकिन टैक्स के बाद इसकी कीमत 1 करोड़ से अधिक हो जाएगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़