मध्य रेलवे जल्द ही चलाएगी 2 और एसी लोकल ट्रेन

अभी हाल ही में मध्य रेलवे ने अपने ट्रांस हार्बर मार्ग पर एसी लोकल ट्रेन का परिचालन शुरू किया। लेकिन इस एसी लोकल ट्रेन का टिकट के दाम यात्रियों के मन को नहीं भा रहा है जिससे एसी लोकल ट्रेन को लोगों का अच्छा प्रतिसाद नहीं मिल पा रहा है। अब खबर है कि मध्य रेलवे दो अन्य एसी ट्रेनों को पटरी पर उतारने की फ़िराक में है। लेकिन यात्री मध्य रेलवे के इस निर्णय से नाराज बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि जब ऐसी लोकल ट्रेन को अच्छा प्रतिसाद नहीं मिल रहा है तो फिर से ऐसी लोकल ट्रेन लाने का क्या मतलब? यही नहीं इन दो एसी लोकल ट्रेनों के कारण सामान्य लोकल ट्रेनों की फेरियां भी प्रभावित होंगी। 

एसी ट्रेनों के टिकट के दाम महंगे होने के कारण यात्री एसी ट्रेन से यात्रा नहीं कर रहे हैं। साथ ही एसी लोकल ट्रेन के के कारण कुछ ट्रेनों के फेरियों में कमी की गयी, जिससे यात्री दूसरी ट्रेनों की तरफ डाइवर्ट हो रहे हैं और भीड़ भी बढ़ गयी है।

यही नहीं ट्रेनों में हो रहे हादसों को रोकने के लिए और जेबकतरों, मोबाइल चोरों के साथ-साथ अवैध फेरीवालों से छुटकारा पाने के लिए भी रेलव मंडल ने एसी लोकल ट्रेन शुरू करने का निर्णय लिया है। उसी के अनुसार मध्य रेलवे ने ट्रांस हार्बर मार्ग पर एसी लोकल शुरू किया था, लेकिन टिकट के बढ़े हुए दामों से यात्रियों को निराशा हाथ लगी, जिसके परिणामस्वरूप एसी लोकल ट्रेनों की आय उम्मीद से कम हो रही है।

यात्रियों को एसी स्थानीय पर्यटन का पूरा लाभ नहीं मिलता है। इस वजह से, इस स्थान को अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिलती है। वास्तव में, यह बताया गया है कि आगे और पीछे 5 स्थानीय लोगों की भीड़ है।

वर्तमान में मध्य रेलवे फिर से 2 एसी लोकल ट्रेन चलाने की फिराक में है। इनमें से 1 ट्रेन ट्रांसहार्बर मार्ग पर चल रही है, और दूसरा एसी लोकल ट्रेन कुर्ला कारशेड में तैयार खड़ी है। जबकि तीसरी लोकल के आने के बाद 2 लोकल ट्रेनों की मदद से फेरियों को बढ़ाया जा सकेगा साथ ही एक ट्रेन को छुट्टी के दिन भी चलाया जा सकेगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़