इस एक टिकट से लोकल की तीनों लाइन में करे अनलिमिटेड यात्रा

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है। रेलवे ने पश्चिम रेलवे, मध्य रेलवे और हार्बर लाइन ट्रनों के लिए एक संयुक्त टिकट निकाला है जिसकी वैलिडिटी पूरे दिन की होगी।  इस एक टिकट के जरिये यात्री  पश्चिम रेलवे, मध्य रेलवे और हार्बर लाइन की ट्रेनों में कही भी और पूरे दिन भर में अनलिमिटेड यात्रा कर सकते है।  यात्री  प्रथम श्रेणी और द्वितीय श्रेणी के लिए पर्यटक टिकट खरीद सकते है  जिसकी वैधता 1 दिन , 3 दिन और दिन 5 होगी।

क्यो होगी टिकट की किमत

सेकेंड क्लास में  1-दिन की वैधता वाले के टिकट की कीमत 75 रुपये है। 3-दिवसीय वैधता वाले टिकट की कीमत 115 रुपये है और 5-दिवसीय वैधता टिकट की कीमत पर्यटकों को 135 रुपये होगी।  फ्स्ट क्लास की 1-दिन की वैधता वाले  टिकट की कीमत है 255 रुपये, 3-दिन की वैधता वाले टिकट की किमत 415 रुपये और 5-दिवसीय वैधता टिकट की कीमत 485 रुपये है।

कर सकते है अनलिमिटेड यात्रा

टिकट के जरिये  यात्री दी गई वैलिडिटी के अंदर असिमित यात्रा कर सकते है।  यात्री पश्चिन, मध्य और हार्बर लाइन के  ट्रेन में यात्रा कर सकते है।   इस टिकट की वैधता आधी रात तक होगी।  एक दिन पहले इन टिकटों को कैंसल भी कराया जा सकता है जिसके लिए यात्रियों से दूसरी श्रेणी के लिए 15 रुपये और  प्रथम श्रेणी के लिए 30 रुपये काटे जाएंगे।  

यह भी पढ़े- मेट्रो-3: 1.24 किलोमीटर सुरंग खोद कर बाहर आई सूर्या-2

अगली खबर
अन्य न्यूज़