सेंट्रल रेलवे में आज मेगा ब्लॉक

मध्य रेल (central railway) मुम्बई मंडल रविवार दिनांक 7.3.2021 को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक (mega block) परिचालित करेगा।

मध्य रेलवे

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (csmt) और विद्याविहार अप और डाउन धीमी लाइन

सुबह 10.55 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 10.48 बजे से अपराह्न 3.36 बजे तक छूटने वाली डाउन धीमी सेवाओं को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो मस्जिद, सैंडहर्स्ट रोड, चिंचपोकली, करी रोड, विद्याविहार पर नहीं रूकेंगी।।

घाटकोपर से सुबह 10.40 बजे से अपराह्न 3.52 बजे तक छूटने वाली धीमी गति की अप सेवाओं को विद्याविहार और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच डायवर्ट किया जायेगा जो विद्याविहार, करी रोड, चिंचपोकली, सैंडहर्स्ट रोड और मस्जिद स्टेशन पर नहीं रूकेंगी। 

ब्लॉक अवधि के दौरान मस्जिद, सैंडहर्स्ट रोड, चिंचपोकली, करी रोड और विद्याविहार हेतु सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।

हार्बर लाइन (harbour line) 

कुर्ला - वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी / बेलापुर / पनवेल के लिए सुबह 10.34 बजे से अपराह्न 3.39 बजे तक छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और पनवेल/बेलापुर/वाशी से सुबह 10.21 बजे से 3.41 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-कुर्ला और वाशी-पनवेल खंड पर विशेष सेवाएं चलेंगी।

हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 4.30 बजे तक मेन लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन होकर  यात्रा करने की अनुमति है।

ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

अगली खबर
अन्य न्यूज़