आदित्य ठाकरे ने BEST की 25 एसी मिनी बसों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली विधान सभा से विधायक आदित्य ठाकरे ने वडाला डिपो से बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन (BEST) की 25 एसी मिडी बसों का लोकार्पण किया। इस मौके पर बेस्ट ने अन्य दो एसी बसों का रुट नंबर A-174 और A-110 पर आज से चलाने का निर्णय लिया गया।

इस मौके पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि, वडाला डेपो में बेस्ट की 25 मिनी बसों को लांच करने पर ख़ुशी महसूस कर रहा हूं। बेस्ट की 6400 से अधिक बसें मुंबई के कोने-कोने तक एक नेटवर्क बनाने के लिए अग्रसर हैं।

आपको बता दें कि, नए साल के अवसर पर BEST ने अपने बेड़े में 20 और बसों को जोड़ा जबकि 120 में से 70 पुरानी हो चुकी डबल-डेकर बसों को हटा दिया। अब बेस्ट अपने बेड़े में डबल-डेकर की अन्य 50 बसों को फिर से शामिल करेगा। दिलचस्प बात यह है कि भंगार हुई 70 बसों को भंगार में देने के बजाय स्वयं सहायता समूहों विशेषकर महिला स्वयं सहायता समूहों को बेचा जाएगा।

ये बसें प्रमुख रूप से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से लेकर नरीमन पॉइंट और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) जैसे व्यावसायिक रूटों पर चलाई जाएंगी।  ऐसी अटकलें थीं कि BEST अपने बेड़े से डबल-डेकर बसों को बंद करने जा रहा है लेकिन BEST के अधिकारियों ने पुष्टि की कि पुरानीं बसों को हटाया जाएगा लेकिन इसे बंद नहीं किया जाएगा। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़